scorecardresearch
 
बॉलीवुड

बॉलीवुड में मजबूत ड्रग्स की जड़ें, खुफिया कैमरे में कैद अंधेरी पार्टियों का सच

प्रतीकात्मक फोटो
  • 1/8

सुशांत सिंह राजपूत मामले में जब से ड्रग एंगल सामने आया है, इस बात पर डिबेट तेज हो गई है कि बॉलीवुड में भी ड्रग्स की जड़े काफी मजबूत हैं. कई सेलेब्स ही ऐसे दावे कर रहे हैं कि इंडस्ट्री में ड्रग्स का धड़ल्ले से इस्तेमाल होता है. कंगना ने खुलकर इस बारे में सोशल मीडिया पर बताया है. अब इंडिया टुडे अंडरकवर रिपोर्टर्स ने उन बॉलीवुड पार्टियों का सच ढूंढ  निकाला है. मालूम चला है कि इन पार्टियों में कोकीन सबसे आम होता है. बिना इसके किसी भी पार्टी को पूरा माना ही नहीं जाता है.

दम मारो दम गाने का सीन
  • 2/8

बॉलीवुड के ही एक बड़े कोरियोग्राफ म्यूजिशियन, डीजे का दावा है कि फिल्म सेलिब्रिटीज अधिकतर कोक (कोकेन) के आदि हैं. बिना कोकेन के किसी भी पार्टी का आयोजन हीं नहीं किया जाता है. वहीं उस शख्स ने माना है कि इंडस्ट्री के अंदर इस ड्रग की पैठ इतनी मजबूत है कि अगर पार्टियों में इसका सेवन ना किया जाए तो कई बार मेजबान का मजाक तक बनाया जाता है.

प्रतीकात्मक फोटो
  • 3/8

अगर आपके पास कोकेन नहीं है तो आपकी पार्टी फ्लॉप हो जाती है? क्या आप बेवकूफ हैं? आपने मुझे क्यों बुलाया? आपके पास कोक नहीं है? कुछ ऐसे ही तंज कसे जाते हैं. वहीं रिपोर्टर को सिंगर से पता चला कि बॉलीवुड पार्टियों में सबसे ज्यादा कोकेन का सेवन होता है. उसके मुताबिक ये काफी तेजी से खत्म होता है और कई लोग कतार में लगे रहते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो
  • 4/8

वहीं उस सिंगर ने सेलिब्रिटीज की उस बातचीत को भी याद किया है जो उन पार्टियों में ज्यादातर होती दिख जाती है. आपने कहां से ड्रग लिया है, आपका डीलर कौन है, आपके पास कितना ड्रग है. ये सब उन सेलेब्स की बातचीत का एक हिस्सा बन जाता है. सिंगर-कंपोजर ने खुद की लत के बारे में भी कबूल किया. उसने कहा, "मैं पहले कोकेन लेता था. कोई और चारा नहीं था. अगर वहां बैठे अन्य सभी लोग ले रहे हैं तो मैं क्या करुंगा? हम रात में 9 बजे शुरू करेंगे और अगले दिन 10-11-12 बजे तक जारी रहेंगे."  
 

प्रतीकात्मक फोटो
  • 5/8

वहीं जानकारी ये भी मिली है कि इन पार्टियों में ड्रग का इस्तेमाल जरूर किया जाता है, लेकिन सारा काम काफी गोपनीय अंदाज में पूरा किया जाता है. पार्टियों में ड्रग कूरियर्स का कोडनेम "गॉटे" होता है और यह मुंबई भर में फैले हैं और कॉल पर ऑर्डर लेते हैं. उनके पास कोई बुजुर्ग होगा जो खचाड़ा स्कूटर पर आएगा. कोई भी उसकी शक्ल-सूरत पर शक नहीं करेगा. वो बुलाए जाने पर बिना वक्त गंवाए तेजी से आएगा. ऐसे लोग हर इलाके में रहते हैं.” 

प्रतीकात्मक फोटो
  • 6/8

वहीं एक बड़े फिल्म डायरेक्टर से भी इस सिलसिले में रिपोर्टर की बात हुई थी. उसने भी सिंगर की ही तरह इस बात को माना है कि बॉलीवुड में ड्रग्स आम बात है. यहां तक कहा गया कि इसमें तो हर कोई शामिल होता है.
 

प्रतीकात्मक फोटो
  • 7/8

बताया ये भी गया कि बॉलीवुड की भी एक लॉबी है जो इन ड्रग्स का सबसे ज्यादा सेवन करती है. इस लॉबी में कई बड़े सितारों के नाम शामिल है. डायरेक्टर ने बताया है कि इस मामले में अभिनेत्रियां भी किसी से पीछे नहीं हैं. 

उड़ता पंजाब का पोस्टर
  • 8/8

एक और लीडिंग प्रोडक्शन डिजाइनर ने उस ड्रग चेन का भी खुलासा किया है जो हमेशा देखने को मिलती है. उसके मुताबिक फिल्मी हस्तियों को एक स्पेशल ड्रग कार्टेल से अपना स्टफ मिलता है. उसने कहा, 'स्टार्स की अपनी लॉबी होती है. यह बहुत विशिष्ट है. यह बड़े सीक्रेट तरीके से ऑपरेट करते हैं. कोई एक लड़का वहां होगा जो सभी डील्स कर रहा होगा. इनके सप्लायर्स बहुत ऊंचे स्तर पर गोपनीयता के साथ काम करते हैं.'