scorecardresearch
 
बॉलीवुड

जब भावुक हुए बॉलीवुड स्टार्स, कैमरे के सामने ही छलके आंसू

सलमान-अमिताभ-आमिर
  • 1/8

'हीरो' नाम सुनते ही हमारे सामने एक मजबूत और हर मुश्क‍िल हालात का निर्भ‍िकता से सामना करने वाले व्यक्त‍ित्व की छव‍ि उभरकर आती है. फिल्मों में कई अभ‍िनेता ऐसी ही छव‍ि दर्शकों के सामने पेश कर चुके हैं. अमिताभ बच्चन हो या सलमान खान, ये बॉलीवुड सुपरस्टार्स ऑन-स्क्रीन हमेशा मुस्कुराते चेहरे के साथ नजर आते हैं. लेक‍िन पर्दे पर सख्त दिखने वाले इन एक्टर्स के पीछे एक नरमदिल इंसान भी छुपा है. कुछ मौकों पर एक्टर्स की भावुकता कैमरे में कैद हो गई है. आइए जानें उनके नाम और कुछ चुनिंदा मौके जब एक्टर्स भी रो पड़े. 

धर्मेंद्र
  • 2/8

धर्मेंद्र 

साल 2019 में सुपरस्टार सिंगर शो में धर्मेंद्र पहुंचे थे. इस दौरान धर्मेंद्र पर पंजाब से बॉलीवुड आने तक के सफर पर एक वीड‍ियो बनाया गया था, जिसे देख धर्मेंद्र की आंसू छलक पड़े. उन्हें यूं रोता देख वहां मौजूद कई लोग भावुक हो गए. वीड‍ियो में धम्रेंद्र कहते हैं- 'रुला दिया यार, तुमने मुझे रुला दिया'. 

हिमेश रेशमिया
  • 3/8

हिमेश रेशमिया 

सिंगर हिमेश रेशम‍िया इंड‍ियन आइडल 12 में बतौर जज नजर आ रहे हैं. इस शो के एक एप‍िसोड में कंटेस्टेंट मोहम्मद दान‍िश का गाना सुन हिमेश अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाए. दरअसल, दान‍िश ने फैमिली स्पेशल ओकेजन पर पर‍िवार से जुड़ा गाना गाया था, जिसे सुन हिमेश की आंखों में पानी भर आया. 

संजय दत्त
  • 4/8

संजय दत्त 

संजय दत्त को भी कई बार कैमरे पर इमोशनल होते देखा गया है. कुछ साल पहले गैरकानूनी रूप से घर में हथ‍ियार छ‍िपाने के आरोप में जब संजय दत्त को जेल जाना पड़ा था, तब संजय मीड‍िया के आगे ही रो पड़े थे. उनकी बहन मान्यता दत्त उनके साथ ही थीं. इसके अलावा भी संजय कई मौकों पर रोते दिखाई पड़े हैं. फिल्म भूमि के ट्रेलर लॉन्च के समय भी बेटी त्रिशाला दत्त का ऑड‍ियो क्ल‍िप सुनकर संजय दत्त स्टेज पर आंसू पोंछते नजर आए थे. 

अमिताभ बच्चन
  • 5/8

अमिताभ बच्चन 

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 के एक एप‍िसोड में अमिताभ बच्चन की आंखें भी नम हो गई थीं. बिग बी के 75वें जन्मदिन पर एक स्पेशल वीड‍ियो बनाया गया था जिसमें कॉलेज से लेकर बॉलीवुड के शुरुआती दिनों तक के सफर को दिखाया गया था. इसके अलावा केबीसी सीजन 11 में भी अमिताभ बच्चन को एक सरप्राइज वीड‍ियो दिया गया, जिसमें उनके माता-पिता संग बिग बी की यादों को ताजा किया गया. अपने मां-बाबूजी को देख, अमिताभ भावुक हो गए थे. 

आमिर खान
  • 6/8

आमिर खान

सत्यमेव जयते शो में कई कहान‍ियों को अपनी जुबानी बयां करते वक्त आमिर खान खुद पर काफी कंट्रोल किए नजर आते थे. यूं तो शो की हर कहानी इमोशनल कर देने वाली होती थी पर आमिर खुद पर कंट्रोल रखते थे, लेक‍िन कई दफा आमिर इनपर अपना काबू खो बैठे. कुछ घटनाओं की दर्दनाक दास्तान सुन खुद आमिर खान कैमरे के सामने रो चुके हैं. 

सोनू सूद
  • 7/8

सोनू सूद 

डांस दीवाने 3 के सेट पर जब कॉमेड‍ियन भारती सिंह कोरोना के संक्रमित अपनी मां के बारे में बताती हैं तब सोनू सूद की आंखों से आंसू निकल आए. भारती कहती हैं-  मेरी मां कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं. मेरी मां का फोन आता था कि सामने एक अंकल हैं उनकी डेथ हो गई. मुझे हमेशा इस बात का डर रहता था कि मेरे को फोन तो नहीं आएगा ना. कोरोना के साथ भारती के इतने नजदीक अनुभव को सुन सोनू भी रो पड़े. मालूम हो सोनू सूद रोज लाखों कोरोना मरीजों की मदद करने में लगे हुए हैं. कई बार वे इमोशनल पोस्ट्स के जर‍िए भी अपने दुख को बयां करते हैं. 

सलमान खान
  • 8/8

सलमान खान 

सलमान खान को हाल ही में बिग बॉस 14 के घर में भावुक होते देखा गया था. कंटेस्टेंट और टीवी स्टार जैस्मिन भसीन के एव‍िक्ट होने पर सलमान खान भी रो पड़े थे. उन्होंने जैस्मिन को गमगीन आंखों से घर से विदा किया.