scorecardresearch
 
बॉलीवुड

शिल्पा शेट्टी से लेकर काजोल तक, जब एक्ट्रेस ने झेला मिसकैरेज का दर्द

एक्टर्स
  • 1/8

एक्ट्रेस और क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा इन दिनों मदरहुड एंजॉय कर रही हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने दर्दभरे मिसकैरेज के बारे में बात की थी. TOI को दिए इंटरव्यू में गीता ने कहा था, 'मैं उन मह‍िलाओं को ये बताना चाहूंगी जिनका मिसकैरेज हुआ है और जिन्होंने अपनी उम्मीद खो दी है. उन्हें कभी हार नहीं माननी चाह‍िए और बच्चे के लिए चुप रहकर दर्द नहीं सहना चाह‍िए. मेरे दो मिसकैरेज प्रेग्नेंसी के पहले ट्राइमेस्टर में हुए. पहला मिसकैरेज 2019 में और दूसरा 2020 में हुआ था.' 

इंडस्ट्री में और भी कई ऐसी एक्ट्रेसेज हैं जो मिसकैरेज का दर्द झेल चुकी हैं. 

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा
  • 2/8

शिल्पा शेट्टी 

एक्ट्रेस शिप्ला शेट्टी की शादी एक्टर राज कुंद्रा के साथ हुई है. दोनों ने 2009 को शादी की थी. 2012 में शिल्पा ने बेटे वियान को जन्म दिया था. हालांकि, वियान से पहले शिल्पा मिसकैरेज का दर्द भी झेल चुकी हैं. 2010 में वो प्रेग्नेंट थी, लेकिन कुछ कॉम्प्लीकेशन के चलते उन्होंने अपना बच्चा खो दिया. इस बारे में एक्ट्रेस ने बात भी की थी.
 

शिल्पा और राज
  • 3/8

शिल्पा ने कहा था- जब मुझे पता चला कि मैं पहली बार प्रेग्नेंट हूं, मैं खुशी से झूम उठी थी. और फिर मेरा मिसकैरेज हुआ और ये तोड़ देने वाला था. मैंने सोचा कि मैं अब कभी प्रेग्नेंट नहीं हो पाऊंगी. मैं बहुत डरी हुई थी. मुझे लगता है कि जब आप मदरहुड के बारे में सोचते हो तो ये खुशी भरा एक्सपीरियंस होना चाहिए, ना कि डर सा भरा.  

बता दें कि राज कुंद्रा इन दिनों जेल में हैं. उन पर अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के आरोप हैं.

कालोज और अजय
  • 4/8

काजोल 
एक्ट्रेस काजोल और अजय देवगन खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं. दोनों की शादी 1999 में हुई. 2003 में काजोल ने बेटी न्यासा को जन्म दिया. लेकिन न्यासा काजोल का पहला बच्चा नहीं है. न्यासा से पहले 2001 में काजोल प्रेग्नेंट हुई थी लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया था. 

काजोल के मिसकैरेज के बारे में बात करते हुए अजय ने कहा था- हां, हमने हमारा बेबी खोया, लेकिन हमें कोई पछतावा नहीं है. ये Ectopic प्रेग्नेंसी थी. काजोल की जान खतरें में थी. जैसे ही डॉक्टर्स ने हमें इस बारे में बताया कि उन्हें ऑपरेशन करना पड़ेगा तो हमने उन्हें कह दिया. जब हमें काजोल की प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला था तो हम बहुत खुश थे. 

 सायरा बानो और दिलीप कुमार
  • 5/8

सायरा बानो
एक्ट्रेस सायरा बानो और दिलीप कुमार की शादी 1966 में हुई थी. दिलीप कुमार सायरा से 22 साल बड़े थे. लेकिन उनका प्यार सभी के लिए मिसाल बना. 1972 में सायरा प्रेग्नेंट हुई थीं. लेकिन 8 महीने की प्रेग्नेंसी के बाद हाई ब्लड प्रेशर की वजह से सायरा ने अपने बच्चे को खो दिया. इस मिसकैरेज के बाद सायरा कभी मां नहीं बनीं. दिलीप और सायरा के कोई बच्चा नहीं है. 


बता दें कि दिलीप कुमार अब इस दुनिया में नहीं हैं.
 

एक्टर्स
  • 6/8


रश्मि देसाई
एक्टर नंदिश संधू संग रश्मि देसाई की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. दोनों को शो उतरन के सेट पर प्यार हुआ और 2012 में उन्होंने शादी कर ली थी. हालांकि, उनकी शादी ज्यादा चली नहीं और उन्होंने 2016 में अपने रास्ते अलग कर लिए. बता दें कि रश्मि और नंदिश ने शो नच बलिए में हिस्सा लिया था. इस शो के एक एपिसोड के दौरान रश्मि ने मिसकैरेज की बात बताई थी. रश्मि ने कहा था शादी के कुछ महीने बाद मैं प्रेग्नेंट हुई थी लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया था.

एक्टर्स
  • 7/8

अंकिता भार्गव
एक्ट्रेस अंकिता भार्गव की शादी टीवी के फेमस एक्टर करण पटेल के साथ 2015 में हुई. शादी के बाद उन्होंने अपना बच्चा खो दिया था. उस वक्त अंकिता चार महीने प्रेग्नेंट थीं. दोनों इस बच्चे के आने की खुशी का जश्न मना रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से अंकिता का मिसकैरेज हो गया.
 
कपल के स्पोक्सपर्सन ने बयान जारी किया था. इसमें लिखा था- 'मैं सभी मीडिया आग्रह करूंगा कि कृपया करण और अंकिता को मिसकैरेज के दर्द से निपटने के लिए समय दें. ये उनके लिए मुश्किल वक्त है.' अब अंकिता और करण एक बेटी के पेरेंट्स हैं.

डिम्पी
  • 8/8


डिम्पी गांगुली
डिम्पी गांगुली ने इंडियन टेलिविजन पर 2010 में राहुल महाजन संग शादी की थी. शादी के बाद डिम्पी प्रेग्नेंट हुईं लेकिन कुछ हफ्ते बाद ही उनका मिसकैरेज हो गया था. डिम्पी ने राहुल पर घरेलू हिंसा के आरोप भी लगाए थे. अब डिम्पी और राहुल अलग हो चुके हैं. डिम्पी ने दुबई बेस्ड बिजनेसमैन से शादी कर ली है. उन्हें एक बेटी भी है. 

बता दें कि डिम्पी को बिग बॉस में भी देखा गया था.