scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Hijab Controversy: जब किरदार के लिए मशहूर एक्ट्रेसेज ने पहना हिजाब-बुर्का

 दिया मिर्जा
  • 1/9

हिजाब को लेकर इन दिनों पूरे देश में चर्चा है. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी इस पर प्रतिक्र‍िया आ रही है. हिजाब को लेकर गरमाई राजनीत‍ि में बॉलीवुड के बड़े सितारे तो चुप है, लेकिन कई सितारों ने इस पर अपनी राय दी है. हिजाब को बड़े पर्दे पर कई सेलेब्स ने पहना है. देखें एक झलक. 

 दिया मिर्जा
  • 2/9

दिया मिर्जा- ZEE5 की ओरिजनल सीरीज काफिर से दिया मिर्जा ने अपना डिजिटल डेब्यू किया. काफिर में दिया एक पाकिस्तानी महिला कैनाज़ अख्तर के रोल में नजर आईं थीं, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया. अपने रोल को रियल दिखाने के लिये दिया ने हर संभव कोशिश की. यहां तक हिजाब भी पहना. 

आलिया भट्ट
  • 3/9

आलिया भट्ट- आलिया बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में शुमार हो चुकी हैं, जो अपने किरदारों को सिर्फ निभाती नहीं हैं, बल्कि उन्हें घोलकर पी जाती हैं. फिल्म राजी हो या गली बॉय आलिया ने अपने किरदार को पर्दे पर जीवंत करने के लिये बुर्का पहना. बुर्के में आलिया ने मुस्लिम लड़की के रोल काफी सही ढंग से जनता के सामने रखा. 

दीपिका पादुकोण
  • 4/9

दीपिका पादुकोण- दीपिका बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में एक हैं, जिनका बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ओम शांति ओम से हुआ था. फिल्म के एक सीन में दीपिका भी बुर्का पहने दिखाई दी थीं.

प्रियंका चोपड़ा
  • 5/9

प्रियंका चोपड़ा- बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर करने वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी 7 खून माफ में बुर्का-हिजाब पहने दिखीं थीं. 2011 में रिलीज हुई फिल्म में प्रियंका ने सुज़ाना एन्ना-मरी जोहानेस का रोल निभाया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया था. 

कटरीना कैफ-इमरान खान
  • 6/9

कटरीना कैफ- अगर आप सब ने मेरे ब्रदर की दुल्हन फिल्म देखी है, तो आपको वो सीन याद होगा जिसमें कटरीना कैफ बुर्का पहने दिख रही थीं. फिल्म में कटरीना कैफ और इमरान खान का एक सीन था, जिसे परफेक्ट बनाने के लिये कटरीना को बुर्का पहनाया गया था. 

श्रद्धा कपूर
  • 7/9

श्रद्धा कपूर-  दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की बायोपिक में श्रद्धा कपूर लीड रोल में थीं. हसीना के रोल के लिये श्रद्धा को बुर्का पहनना जरूरी था, जो उन्होंने पहना और रोल के साथ न्याय भी किया. 

तब्बू
  • 8/9

तब्बू- विशाल भारद्वाज की फिल्म में तब्बू ने शाहिद कपूर की मां गाज़ला का रोल निभाया था. तब्बू बॉलीवुड की वो अदाकारा हैं, जो हमेशा ही अपने किरदारों में डूबी दिखती हैं. गज़ाला के रोल के साथ भी तब्बू कुछ ऐसा ही करती दिखीं.

कोंकणा सेन शर्मा
  • 9/9

कोंकणा सेन शर्मा-  लिपस्टिक अंडर माय बुर्का बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है, जिसमें बुर्का पहनकर कोंकणा सेन शर्मा ने दमदार परफॉर्मेंस दीं और लोगों को सिनेमाहॉल में सीटियां बजाने पर मजबूर किया.