scorecardresearch
 
बॉलीवुड

नोरा फतेही से शाहरुख खान तक, फिल्म के सेट पर इन एक्टर्स को लगी भयंकर चोटें

नोरा फतेही, शाहरुख खान
  • 1/11

बॉलीवुड में फिल्में मिलना जितना मुश्किल है, उससे भी मुश्किल है फिल्मों में काम करना. एक फिल्म जितनी अच्छी दिखाई देती है, उसको बनाने में उससे कई ज्यादा मेहनत लगती है. एक-एक सीन और गाने को सोच-समझकर, कड़ी मेहनत से और कई मुश्किलों का सामना करने के बाद पूरा किया जाता है. ऐसे में कई बार एक्टर्स को चोट भी लग जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बता रहे हैं, जो फिल्मों और गानों की शूटिंग के दौरान घायल हुए.

जॉन अब्राहम
  • 2/11

जॉन अब्राहम बॉलीवुड के एक्शन हीरो हैं. एक्शन हीरो पर्दे पर जितना जबरदस्त लगता है, उसका काम उतना ही मुश्किल और खतरनाक होता है. यही वजह है कि जॉन को कई बार अपने सीन्स और स्टंट्स की शूटिंग करते हुए चोट लगी है.सत्यमेव जयते 2, अटैक, बाटला हाउस जैसी कई फिल्मों की शूटिंग के समय जॉन को चोट लगी है. एक बार उनके पैर में इतनी भयंकर चोट लगी थी कि उन्हें अस्पताल जाना पड़ गया था.

नोरा फतेही
  • 3/11

नोरा फतेही ने फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' में कुसु कुसु नाम का आइटम नंबर किया है. अपने बढ़िया डांस और दिलकश अदाओं के लिए जानी जाने वाली नोरा ने अपने लेटेस्ट वीडियो में बताया कि कैसे इस गाने की शूटिंग उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. इस गाने की शूटिंग के समय नोरा की कॉस्ट्यूम की वजह से उनकी गर्दन में चोट लगी. इतना ही नहीं शूटिंग के वक्त उनके पैर में कांच भी चुभ गया था, जिससे उनके पैर से काफी खून भी बहा.

ऋतिक रोशन
  • 4/11

फिल्म 'बैंग बैंग' की शूटिंग के दौरान ऋतिक रोशन गिर गए थे, जिससे उनके लिगामेंट में चोट आई थी. इसके बाद उन्हें कई हफ्तों तक आराम करने को कहा गया था. इसके अलावा भी कई बार ऋतिक रोशन एक्शन सीन्स के चलते चोटिल हो चुके हैं. 

वरुण धवन
  • 5/11

वरुण धवन उन एक्टर्स में से एक हैं, जो अपनी हर फिल्म के सेट्स पर कुछ न कुछ चोट लगा ही लेते हैं. कभी हाथ तो कभी पैर, वरुण को शूटिंग के दौरान कई छोटी-बड़ी चोटें लगी हैं. फिल्म कुली न. 1 में वरुण की एड़ी में चोट लगी थी. स्ट्रीट डांस 3 डी में उनके टखने में खिंचाव हो गया था. सुई धागा के सेट्स पर भी वरुण को चोट लगी थी.

आलिया भट्ट
  • 6/11

आलिया भट्ट को ना सिर्फ फिल्मों की शूटिंग के दौरान चोट लगी है. बल्कि शूटिंग के हेक्टिक शेड्यूल के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती भी होना पड़ा है. फिल्म 'गंगूबाई काठियवाड़ी' के सेट्स पर आलिया बेहोश हो गई थीं. इसके बाद उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया. फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग के शुरुआती दिनों में आलिया के पैर में जबरदस्त चोट लगी थी. इसके बाद उनका इलाज हुआ और वह कुछ समय तक क्रच लेकर चलती नजर आई थीं. 

रणवीर सिंह
  • 7/11

रणवीर सिंह डेडिकेशन वाले एक्टर हैं. वह अपने किरदार में घुसने के लिए कई लिमिट पार करते हैं. बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से लेकर मेंटली कनेक्ट करने तक काफी कुछ रणवीर सिंह ने अपने किरदारों के लिए किया है. एक और चीज जो रणवीर ने की है, वो है चोटें खाना. फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' की शूटिंग के दौरान रणवीर को कंधे में चोट आई थी. इसके लिए रणवीर सिंह को ऑपरेशन करवाना पड़ा था. इसकी तस्वीरें भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. 

राजकुमार राव
  • 8/11

राजकुमार राव को फराह खान के शो 'लिप सिंक बैटल' की शूटिंग के समय पैर में फ्रैक्चर हुआ था. वह इस शो पर अपनी फिल्म 'शादी में जरूर आना' के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे. चोट लगने के बावजूद राजकुमार ने शो को किया. कुछ इंटरव्यू भी दिए. फिर वह डॉक्टर से मिले और अपनी सर्जरी करवाई थी. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर अपने दो फ्रैक्चर और एक सर्जरी के बारे में बताया भी था. 

मलाइका अरोड़ा
  • 9/11

फिल्म 'दिल से' का गाना छैया छैया सभी का फेवरेट है. सिंगर सुखविंदर की आवाज से लेकर मलाइका अरोड़ा के अंदाज तक, इस गाने से जुड़ा सबकुछ फैंस का दिल लुभाता रहा है. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि मलाइका को इस गाने की शूटिंग के समय चोट लगी थी. छैया छैया की शूटिंग चलती ट्रेन पर हुई थी. इस गाने को बनाने में फिल्म की पूरी टीम ने काफी मेहनत की थी. चलती ट्रेन में डांस करना काफी रिस्की था, इसलिए मेकर्स ने मलाइका की कमर में रस्सी बांध दी थी. इस रस्सी ने मलाइका को गिरने से तो बचा लिया लेकिन उनकी कमर की हालत काफी खराब हो गई थी. मलाइका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शूटिंग खत्म होने तक रस्सी से उनकी कमर पर रगड़ खाते हुए इतने गहरे निशान बना दिए थे कि उससे खून निकलने लगा था. 

अमिताभ बच्चन
  • 10/11

अमिताभ बच्चन सदी के महानायक रहे हैं. अपने स्टारडम को उन्होंने बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ रिस्की चोटों से भी पाया है. फिल्म 'कुली' के दौरान अमिताभ को जबरदस्त चोट लगी थी, जिसकी वजह से उन्हें काफी समय अस्पताल में बताना पड़ा था. इसके अलावा भी कई बार उन्हें शूटिंग के दौरान चोट लगी हैं. कुछ दिनों पहले तक अमिताभ को फिल्म के सेट पर पैर की ऊंगलियों में फ्रैक्टर हो गया था. 

शाहरुख खान
  • 11/11

शाहरुख खान भी उन एक्टर्स में से एक हैं, जो अपनी हर फिल्म से शगुन को रूप में चोट लेकर आते हैं. शाहरुख की चोटें गिनने चले तो हमें एक आर्टिकल अलग से लिखना पड़ जाएगा. वह शूटिंग के दौरान अपने कंधे, पसली, पैर की उंगली, कमर और जाने क्या क्या चोटिल कर चुके हैं. इसकी वजह से कई बार शाहरुख खान को सर्जरी भी करवानी पड़ी हैं.