scorecardresearch
 
बॉलीवुड

ऋषि कपूर से सुशांत सिंह राजपूत तक, स्टार्स जिनके निधन के बाद रिलीज हुई उनकी फिल्में

ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत
  • 1/9

कहते हैं एक आर्टिस्ट कभी नहीं मरता. वह दुनिया से चला भी जाए तो उसका आर्ट उसकी याद दिलाने के लिए हमेशा आपके साथ ही रहता है. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के सेलेब्स के साथ भी हुआ है. कई ऐसे आर्टिस्ट और लेजेंडरी एक्टर्स रहे हैं जिनके काम को आज भी याद किया जाता है. तो कुछ ऐसे हैं जिनका आखिरी प्रोजेक्ट उनके दुनिया छोड़ जाने के बाद रिलीज हुआ और दर्शकों की आंखों को नम कर गया. आज हम आपको ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बता रहे हैं. 

ऋषि कपूर
  • 2/9

ऋषि कपूर

दिवगंत एक्टर ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म शर्माजी नमकीन जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म की आधी शूटिंग हो चुकी थी जब ऋषि ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया था. ऋषि के जाने के बाद मेकर्स ने परेश रावल को लीड रोल में लिया, लेकिन उन्होंने ऋषि कपूर के हिस्से को भी फिल्म में रहने दिया. यह उनकी याद में बनाई गई फिल्म बन गई है. अमेजन प्राइम पर आप 31 मार्च को आखिरी बार ऋषि कपूर की किसी नई फिल्म को देखेंगे.

श्रीदेवी
  • 3/9

श्रीदेवी

बॉलीवुड की सुपरस्टार रहीं श्रीदेवी ने शाहरुख खान की फिल्म जीरो में आखिरी बार कैमियो परफॉरमेंस दिया था. वह आगे कोई प्रोजेक्ट करतीं उससे पहले ही उनका देहांत हो गया था. श्रीदेवी के अचानक हुए निधन ने फैंस को हिलाकर रख दिया था. ऐसे में उनके फैंस जीरो में उनके छोटे से रोल को देखकर भी खुश और इमोशनल हो गए थे. 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 4/9

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत वो एक्टर हैं जिनके निधन की खबर ने देशभर को सदमे में डाल दिया था. आज भी यह बात मानना काफी मुश्किल है कि सुशांत इस दुनिया में नहीं रहे हैं. सुशांत को श्रद्धांजलि देने के लिए डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने अपनी फिल्म दिल बेचारा को रिलीज किया था. इस फिल्म को दर्शकों ने खूब देखा और प्यार दिया था. साथ ही फैंस बेहद इमोशनल भी हो गए थे. 

ओमपुरी
  • 5/9

ओमपुरी 

सीनियर एक्टर ओमपुरी का निधन 2017 में हार्ट अटैक की वजह से हो गया था. उस समय आज 10 नए प्रोजेक्ट्स का हिस्सा थे. ये 10 फिल्में ओमपुरी के निधन के बाद रिलीज हुई थीं. इसमें सलमान खान की ट्यूबलाइट, गुल मकई, मिस्टर कबाड़ी,  टाइगर, द गाजी अटैक संग अन्य शामिल थीं. 

राजेश खन्ना
  • 6/9

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना अपने समय के सुपरस्टार रहे. 2012 में राजेश ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. इसके बाद साल 2014 में उनकी आखिरी फिल्म रियासत रिलीज हुई थी. यह उनकी फाइनल फिल्म थी. अफसोस इस फिल्म को बहुत पसंद नहीं किया गया था. 

शम्मी कपूर
  • 7/9

शम्मी कपूर

बॉलीवुड के ब्लू आईज वाले सुपरस्टार शम्मी कपूर का निधन 2011 में हुआ था. शम्मी के निधन के बाद उनकी आखिरी फिल्म रॉकस्टार रिलीज हुई थी. शम्मी ने इस फिल्म में भतीजे रणबीर कपूर के साथ काम किया था. उनका किरदार इतना प्यारा था कि उसे देखकर सभी इमोशनल हो गए थे. 

स्मिता पाटिल
  • 8/9

स्मिता पाटिल

बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेसेज में एक रहीं स्मिता पाटिल ने बहुत जल्दी जिंदगी का साथ छोड़ दिया था. उनका निधन चाइल्ड बर्थ में हुए कॉम्प्लीकेशन्स की वजह से हुआ था. उनकी आखिरी फिल्म गलियों का बादशाह उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी. 

मधुबाला
  • 9/9

मधुबाला

बॉलीवुड की सबसे खूब अदाकारा मधुबाला ने भी दुनिया को जल्दी अलविदा कह दिया था. कम उम्र में दिल की बीमारी का सामना कर रहीं मधुबाला महज 36 साल की उम्र में चल बसी थीं. उनके निधन के बाद उनकी फिल्म ज्वाला रिलीज हुई थी. 

फोटो सोर्स: गेटी इमेज