scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Bharti Singh से Kareena Kapoor तक, प्रेग्नेंसी के आख‍िरी महीनों में इन एक्ट्रेस ने किया काम

भारती सिंह
  • 1/8

एक्ट्रेस भारती सिंह (Bharti Singh) टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं और हाल ही में वे मां बनी हैं. सभी उन्हें इस मौके पर ढेर सारी बधाई दे रहे हैं. एक्ट्रेस खुद भी खुशी से फूले नहीं समा रहीं. मगर हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि भारती मां बनने के एक दिन पहले तक काम कर रही थीं. सभी जानते हैं कि भारती सिंह को ये मुकाम हासिल करने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा है. ऐसे में काम को लेकर उनकी डेडिकेशन प्रेग्नेंसी फेज (Pregnancy Phase) में भी कम नहीं हुई. ये बताता है कि अपनी पर्सनल लाइफ के साथ-साथ भारती सिंह को अपने प्रोफेशन की कितनी कद्र है.

भारती सिंह
  • 2/8

अगर आपके अंदर जुनून है तो फिर जीवन की कोई भी बाधा आपको रोक नहीं सकती. ऐसा जुनून सिर्फ भारती सिंह में नहीं है. कई सारी एक्ट्रेस ऐसी रही हैं जिन्होंने अपने प्रेग्नेंसी फेज में काम करना जारी रखा. प्रेग्नेंसी फेज में आमतौर पर डॉक्टर्स महिला को ज्यादा रिस्क लेने की सलाह नहीं देते और प्रॉपर रेस्ट करने को कहते हैं. ऐसे में एक बढ़िया संतुलन के साथ काम किया जा सकता है लेकिन रिस्क तो हमेशा रहता है. प्रेग्नेंसी फेज किसी भी महिला के जीवन का एक क्रूशियल टाइम होता है. ऐसे में बाहर निकलकर शूटिंग करने के लिए जज्बा चाहिए. मगर कई सारी ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने प्रेग्नेंसी फेज को एंजॉय भी किया और अपने काम के साथ भी समझौता नहीं किया. बता रहे हैं उन एक्ट्रेस के बारे में.

करीना कपूर खान
  • 3/8

करीना कपूर (Kareena Kapoor)- एक्ट्रेस करीना कपूर खान अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं. वे हमेशा बोल्ड डिसीजन्स लेती हैं और जमाने की परवाह नहीं करती हैं. करीना कपूर बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने दोनों प्रेग्नेंसी फेज में फिल्में कीं. रिपोर्ट्स की मानें तो जब तैमूर होने वाले थे तब भी करीना कपूर काम कर रही थीं और हाल ही में लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के दौरान भी करीना प्रेग्नेंट थीं. शूटिंग के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने अपने दूसरे बेटे जेह को जन्म दिया. करीना के इस फैसले की हर तरफ चर्चा हुई और सराहना की गई. शूटिंग के दौरान कोरोना के मामले अच्छे-खासे थे. ऐसे में उनके को-स्टार आमिर खान ने भी उनका पूरा खयाल रखा और हरसंभव मदद की.

नेहा धूपिया
  • 4/8

नेहा धूपिया (Neha Dhupia)- नेहा धूपिया भी इस श्रेणी का ताजा उदाहरण हैं. नेहा धूपिया जब यामी गौतम की फिल्म अ थर्सडे में काम कर रही थीं उस दौरान वे रियल लाइफ में प्रेग्नेंट थीं. सबसे बड़ा इत्तेफाक तो ये है कि वे एक प्रेग्नेंट कॉप के रोल में थीं. उनका ये रोल दमदार था और एक्ट्रेस ने अपना 100 पर्सेंट दिया. हर तरफ उनके रोल की तारीफ हुई. इसे आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

जया बच्चन
  • 5/8

जया बच्चन (Jaya Bachchan)- ऐसा नहीं है कि सिर्फ नए जमाने में ही प्रेग्नेंट महिलाओं ने फिल्मों में काम किया है. बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस में से एक रहीं जया बच्चन ने भी 70 के दशक में ऐसा किया था. फिल्म शोले में जया का रोल काफी संवेदनशील था. अमिताभ बच्चन ने भी एक इंटरव्यू में ये बात कही थी. शोले फिल्म के दौरान जया पहली बार प्रेग्नेंट थीं और वे श्वेता को जन्म देने वाली थीं.

काजोल
  • 6/8

काजोल( Kajol)- साल 2010 में काजोल एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं. फिल्म का नाम था वी ऑर फैमिली. फिल्म की शूटिंग के दौरान रियल लाइफ में भी उनकी फैमिली एक्सपेंड होने वाली थी. एक्ट्रेस दूसरी बार प्रेग्नेंट थीं और उनका बेटा युग होने वाला था. कुछ दिनों पहले भी काजोल की एक फोटो सामने आई थी जिसे देख फैंस को शक हुआ था कि कहीं काजोल तीसरी बार तो मां नहीं बनने वालीं. लेकिन काजोल ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया था.

फराह खान
  • 7/8

फराह खान (Farah Khan)- कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फराह खान इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं और सभी के दिल में उनके लिए सम्मान है. एक्ट्रेस साल 2007 में जब ओम शांति ओम फिल्म में काम कर रही थीं उस दौरान वे प्रेग्नेंट थीं. फिल्म के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी. फिल्म को खूब पसंद भी किया गया. इसके अलावा पराह के जीवन में ट्रिपल खुशियां एक साथ आईं. मतलब फराह ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया.
 

जूही चावला
  • 8/8

जूही चावला (Juhi Chawla)- जब जूही चावला एक रिश्ता और आमदनी अट्ठन्नी खर्चा रुपैया में काम कर रही थीं उस दौरान एक्ट्रेस को अपनी प्रेग्नेंसी की न्यूज मिली. मगर उन्होंने फिल्म को बीच में नहीं छोड़ा और पूरा किया. फिल्म पूरा करने के बाद ही उन्होंने ब्रेक लिया. इसके बाद जब वे झनकार बीट्स फिल्म की शूटिंग में बिजी थीं उस दौरान वे दूसरी बार प्रेग्नेंट थीं.