scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Ayushmann Khurrana birthday: कभी ट्रेन में गाकर खर्च निकालते थे आयुष्मान, अब करोड़ों में लेते हैं फीस, जीते हैं लग्जूरियस लाइफ

आयुष्मान खुराना
  • 1/9

वीजे (वीडियो जॉकी) से एक शानदार एक्टर बनने तक का सफर आयुष्मान खुराना ने काफी लंबा तय किया है. एक्टर अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. आयुष्मान खुराना ने कई शानदार और दमदार फिल्मों में काम किया है. साल 2004 में आयुष्मान खुराना एमटीवी के शो 'रोडीज' में नजर आए. शो की ट्रॉफी भी जीती. इसके बाद इन्होंने एंकरिंग में कदम रखा. यहां से हुई आयुष्मान खुराना के करियर की शुरुआत. 

आयुष्मान खुराना
  • 2/9

पहली फिल्म आयुष्मान खुराना ने साल 2012 में दी. नाम था 'विक्की डोनर'. बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई. इसके बाद तीन फिल्में लगातार फ्लॉप रहीं. साल 2015 में जब भूमि पेडनेकर संग फिल्म 'दम लगा के हइशा' की तो इससे उनकी किस्मत चमक गई. 

आयुष्मान खुराना
  • 3/9

आयुष्मान खुराना के लिए एक बात मानी जाती है, वह यह कि आयुष्मान खुराना एक वर्सेटाइल एक्टर हैं. आयुष्मान खुराना ने अबतक जितनी भी फिल्में की हैं, हर फिल्म में उन्होंने एक अलग किरदार निभाया है. बाकी के एक्टर्स के लिए एक बार सेट किया है. 10 साल के करियर में आयुष्मान खुराना एक बैंकएबल स्टार बन गए हैं. आज के समय में आयुष्मान खुराना की नेट वर्थ 67 करोड़ है. एक समय आयुष्मान खुराना के जीवन में ऐसा भी आया था, जब वह अपनी पॉकेट मनी का खर्च ट्रेन में गाना गाकर निकालते थे. 

आयुष्मान खुराना
  • 4/9

मिड-डे के मुताबिक, आयुष्मान खुराना एक फिल्म के 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. आज के समय में आयुष्मान खुराना सात बेडरूम वाले अपार्टमेंट में रहते हैं जो मुंबई में स्थित है. पत्नी ताहिरा कश्यप और दो बच्चों के साथ इनका एक पेट भी उसमें रहता है. 

आयुष्मान खुराना
  • 5/9

चार हजार स्क्वायर फीट में बना यह अपार्टमेंट ताहिरा कश्यप की दोस्त निशा भाटिया द्वारा डिजाइन किया हुआ है. आयुष्मान खुराना का चंडीगढ़ के पंचकुला में भी एक घर है. घर के बाहर काफी बड़ा गार्डन एरिया है. अक्सर ही परिवार संग एक्टर इस घर में जाते रहते हैं. लॉकडाउन के दौरान एक्टर की पत्नी ताहिरा ने यहां रहकर कई किताबें लिखी हैं. कहा जाता है कि आयुष्मान खुराना ने भाई अपारशक्ति खुराना संग मिलकर यह घर खरीदा है. इसकी कीमत 9 करोड़ रुपये बताई जाती है. 

आयुष्मान खुराना
  • 6/9

इसके अलावा आयुष्मान खुराना के पास अंधेरी में भी एक लग्जूरियस प्रॉपर्टी है.  रिपोर्ट के मुताबिक, यह विंडसर ग्रैंडे रेसिडेंस, लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स की 20वीं फ्लोर पर स्थित है. इसकी कीमत 19.30 करोड़ बताई जा रही है. साल 2019 में आयुष्मान खुराना ने एक ग्रूमिंग स्टार्टअप में पैसा इंवेस्ट किया था, जिसका नाम है 'द मैन कंपनी'. 

आयुष्मान खुराना
  • 7/9

आयुष्मान खुराना आज के समय में कई बड़े ब्रैंड्स को एंडॉर्स करते हैं. इसमें डैनियल वेलिंगटन, किटकैट, टोयोटा, बजाज एलाइंज और कई ब्रैंड्स शामिल हैं. आयुष्मान खुराना के लिए कहा जाता है कि वह अपना पैसा बहुत सोच-समझकर एक जगह पर इंवेस्ट करते हैं. 

आयुष्मान खुराना
  • 8/9

आयुष्मान खुराना के घर की पार्किंग में कई हॉट वील्स पार्क्ड हैं. इसमें आओडी ए4 है, जिसकी कीमत 48.96 लाख रुपये है. बीएमड्ब्ल्यू 5 सीरीज है, जिसकी कीमत 74.50 लाख रुपये है. मर्सेडीज बेंज एस क्लास, जिसकी कीमत 3.20 करोड़ रुपये है. और मर्सेडीज मेबैक जीएलएस 600 है, जिसकी कीमत 2.80 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

आयुष्मान खुराना
  • 9/9

आयुष्मान खुराना के खाते में कई हिट फिल्में हैं. इसमें 'बरेली की बर्फी', 'शुभ मंगल सावधान', 'अंधाधुन', 'बधाई दो', 'आर्टिकल 15', 'ड्रीम गर्ल', 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' शामिल है. 'अंधाधुन' के लिए तो आयुष्मान खुराना ने नेशनल अवॉर्ड भी जीता है. आजकल आयुष्मान खुराना फिल्म 'डॉक्टर जी' के लिए काम कर रहे हैं.