scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कहां गुम हैं 'वॉन्टेड' में सलमान की हीरोइन बनीं आयशा टाकिया? टार्जन से डेब्यू कर मचाया था धमाल

आयशा टाकिया
  • 1/9

बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने साल 2004 में अजय देवगन की फिल्म 'टारजन- द वंडर कार' से डेब्यू करके इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया था. महाराष्ट्र के मुंबई में जन्मी आयशा ने अपने करियर में 'सोचा ना था', 'सलाम-ए-इश्क', 'नो स्मोकिंग' और 'डोर' जैसी तमाम फिल्में की हैं. हालांकि उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खास करिश्मा नहीं दिखा पाईं लेकिन फिर साल 2009 में वह सुपरस्टार सलमान खान के साथ फिल्म वांटेड में दिखाई पड़ीं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही और इसे आयशा के कमबैक की तरह देखा गया. लेकिन इसके पाठशाला और मोड़ जैसी फिल्में देने के बाद आयशा अचानक जैसे इंडस्ट्री से कहीं गायब-सी हो गईं.

आयशा टाकिया
  • 2/9

तो सवाल उठता है कि आखिर आयशा अचानक लाइमलाइट से दूर क्यों हो गईं और इन दिनों वह क्या कर रही हैं? बचपन से ही एक्ट्रेस बनने की चाहत रखने वाली आयशा ने जहां बड़ी हिट फिल्में दी हैं वहीं उन्होंने कई बड़ी फिल्मों से हाथ भी धोया है.

आयशा टाकिया
  • 3/9

शाहरुख खान की फिल्म 'मैं हूं ना' में पहले अमृता राव वाला किरदार आयशा कर रही थीं. मगर बाद में उन्हें इस फिल्म से बाहर निकाल दिया गया. फिल्म मैगजीन्स ने इसके पीछे की वजह आयशा का एटिट्यूड बताया.

आयशा टाकिया
  • 4/9

इसी तरह आमिर खान की फिल्म गजनी में भी आयशा नजर आने जा रही थीं. उन्होंने कई बार इस बारे में खुलकर बात की लेकिन फिर किसी वजह से उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया.

आयशा टाकिया
  • 5/9

जाहिर तौर पर इंडस्ट्री में आयशा का एटिट्यूड एक दिक्कत बना रहा. जहां तक आयशा के सिनेमा से दूर होने की बात है तो इसकी शुरुआत वॉन्टेड की शूटिंग से पहले ही हो चुकी थी. 

आयशा टाकिया
  • 6/9

‘वॉन्टेड’ के शुरू होने से 5 साल पहले से आयशा हॉस्टपिटैलिटी बिजनेसमैन फरहान आजमी नाम के साथ रिलेशनशिप में थीं. वॉन्टेड की शूटिंग खत्म होने और फिल्म रिलीज होने के बीच आयशा ने 23 साल की उम्र में फरहान से शादी कर ली.

आयशा टाकिया
  • 7/9

शादी के बाद वो फिल्मों से दूर होने लगीं. उन्होंने शादी के बाद सिर्फ एक फिल्म में काम किया. और ये फिल्म थी नागेश कुकुनूर डायरेक्टेड ‘मोड़’. इस फिल्म को क्रिटिक्स ने काफी सराहा था.

आयशा टाकिया
  • 8/9

इन दिनों कहां हैं आयशा?
फिल्मों से दूर होने के बाद आयशा अपने पति के रेस्टॉरेंट बिजनेस में उनका हाथ बंटा रही थीं. 2013 में उन्हें एक बेटा हुआ, जिसका नाम उन्होंने मिखाइल रखा. बकौल आयशा वह अपने परिवार को समय देना चाहती थीं इसलिए उन्होंने इंडस्ट्री से अलग होने का फैसला लिया था. तो इस तरह इन दिनों आयशा अपने परिवार और अपने फैमिली बिजनेस में मशगूल हैं.

आयशा टाकिया
  • 9/9

[Photo Credit: Instagram]