scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कभी पिता कभी प्रेमी, उम्र से कम एक्ट्रेस संग जब नजर आए अमिताभ, हिट रही फिल्में

पीकू-चीनी कम
  • 1/6

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के वो महानायक हैं जिनके साथ पर्दे पर काम करना सभी छोटे-बड़े एक्टर के लिए बड़ी बात होती है. हाल ही में विकास बहल की फिल्म गुडबाय के कास्ट अनाउंस किए गए. फिल्म में नीना गुप्ता, अमिताभ की ऑन-स्क्रीन पत्नी का रोल प्ले करेंगी. यह पहली बार है जब नीना को अमिताभ के साथ काम करने का मौका मिला है. 17 साल बड़े एक्टर की ऑन-स्क्रीन पत्नी बनकर उनके साथ स्क्रीन साझा करना, नीना के लिए बड़ी बात है. 

नीना गुप्ता
  • 2/6

उन्होंने कहा- 'मैं अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन साझा करने के लिए बहुत उत्साहित हूं. यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है और मैं इस बारे में काफी खुश हूं." यह पहली बार नहीं जब बिग बी अपने से कम उम्र की एक्ट्रेस के साथ पेयर किए गए हैं. कभी प‍िता तो कभी प्रेमी के रूप में उन्होंने कई एक्ट्रेसेज के साथ हिट फिल्में दी है. आइए जानें. 

जिया खान (न‍िशब्द)
  • 3/6

जिया खान (न‍िशब्द)

अमिताभ ने अपने से आधी उम्र की एक्ट्रेस जिया खान के साथ भी रोमांट‍िक सीन्स दिए हैं. 46 साल छोटी जिया और अमिताभ स्टारर फिल्म निशब्द 2007 में रिलीज हुई थी. फिल्म में एक टीनेजर और उम्रदराज शख्स के बीच पनपते प्यार को दिखाया गया था. 

तब्बू (चीनी कम)
  • 4/6

तब्बू (चीनी कम)

2007 में आई फिल्म चीनी कम में अमिताभ बच्चन और तब्बू को एक-दूसरे के अपोजिट कास्ट किया गया था. 29 साल छोटी तब्बू के साथ अमिताभ ने चीनी कम फिल्म में उम्दा परफॉर्मेंस दी थी. फिल्म में उम्र के फासले को दरकिनार करते हुए दो प्यार करने वालों की कहानी दिखाई गई है. 
 

ऐश्वर्या राय (मोहब्बतें)
  • 5/6

ऐश्वर्या राय (मोहब्बतें)

रियल लाइफ में अमिताभ और ऐश्वर्या बहू और ससुर का रिश्ता रखते हैं, पर रील लाइफ में उन्होंने बाप-बेटी का खूबसूरत रिश्ता भी निभाया है. मोहब्बते में अमिताभ ने ऐश्वर्या के सख्त और अनुशास‍न प्र‍िय पिता का रोल निभाया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. 

दीप‍िका पादुकोण (पीकू)
  • 6/6

दीप‍िका पादुकोण (पीकू)

अमिताभ बच्चन और दीप‍िका पादुकोण की फिल्म पीकू बाप-बेटी के रिश्ते को बखूबी दर्शाता है. फिल्म में अमिताभ ने दीप‍िका के पिता का रोल किया था. दोनों ने ऑन-स्क्रीन बाप-बेटी की यादगार परफॉर्मेंस दी थी. जहां दीप‍िका ने फिल्मफेयर अवार्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता वहीं अमिताभ को बेस्ट एक्टर नेशनल अवॉर्ड से सम्मान‍ित किया गया.