scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Adnan Sami weight loss transformation: 220 किलो से 75 किलो के हुए Adnan Sami ? 16 महीनों में कैसे घटाया 150 किलो वजन

अदनान सामी
  • 1/14

सिक्स पैक एब्स...गुड लुक्स और उसपर क्रिस्प जॉ-लाइन...उफ्फ...अदनान सामी की लेटेस्ट तस्वीरों ने फैंस के बीच हलचल मचा दी है. अदनान सामी का ट्रांसफॉर्मेशन तो फैंस पहले ही देख चुके हैं. लेकिन नई तस्वीरों में सिंगर के सिक्स पैक एब्स, मस्कुलर बॉडी और स्लिम कट फेस ने फैंस को क्रेजी कर दिया है. 

अदनान सामी
  • 2/14

नई तस्वीरों में अदनान सामी को पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है. वे किसी हीरो से कम नहीं लग रहे हैं. हर तरफ सिर्फ अदनान सामी की फिट बॉडी और गुड लुक्स के ही चर्चे हो रहे हैं. अदनान सामी का ट्रांसफॉर्मेशन फैंस के लिए बेहद इंस्पायरिंग है. सिंगर की फिटनेस को देखकर कई लोग इंस्पायर हो रहे हैं. 
 

अदनान सामी
  • 3/14

आपको याद हो तो अदनान सामी एक समय पर अपने मोटापे के लिए जाने जाते थे. उस समय उनका वजन करीब 220 किलो तक पहुंच गया था. अपने बढ़े हुए वजन के चलते उन्हें काफी ताने भी सुनने को मिलते थे. लेकिन कहते हैं ना कि कोई भी चीज ना मुमकिन नहीं होती और कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. अदनान सामी ने भी अपने जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन से दुनिया के सामने मिसाल कायम की है और वो अपने जैसे कई लोगों के लिए प्रेरणा बन चुके हैं. 
 

अदनान सामी
  • 4/14

अब लोग अदनान सामी से इतने इंस्पायर हो रहे हैं तो इस खास मौके पर आइए आपको बताते हैं सिंगर ने कैसे किया खुद को ट्रांसफॉर्म?
 

अदनान सामी
  • 5/14

अदनान सामी को सिंगर के तौर पर पॉपुलैरिटी उनके गाने 'मुझको भी तू लिफ्ट करा दे' से मिली थी. उस समय उनका गाना चार्टबीट में नंबर वन था, लेकिन हर किसी ने सिंगर के मोटापे पर सवाल उठाए थे. अदनान सामी को कई बार बॉडी शेम किया गया. लेकिन इन सबपर ध्यान ना देकर वो एक के बाद एक हिट सॉन्ग देते गए.

अदनान सामी
  • 6/14

लेकिन साल 2005 में अदनान सामी अचानक शोबिज की चका चौंध से गायब हो गए. इस साल अदनान सामी की lymphedema की सर्जरी हुई. सर्जरी के बाद उन्हें करीब 3 महीनों तक बेड रेस्ट करने की सलाह दी गई थी. 
 

अदनान सामी
  • 7/14

ज्यादा मोटापे की वजह से एक समय पर अदनान सामी को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी थी. उस समय डॉक्टर्स ने अदनान सामी को चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने अपना वजन कम नहीं किया तो वो 6 महीने से ज्यादा नहीं जी पाएंगे और यहां से शुरू हुई अदनान सामी की ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी. 
 

अदनान सामी
  • 8/14

अदनान सामी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था- वजन कम करने का टास्क 80 प्रतिशत साइकोलॉजिकल था और 20 प्रतिशत फिजिकल. कड़ी मेहनत और खुद को हेल्दी और फिट करने के पैशन से अदनान सामी ने 16 महीनों के अंदर करीब 150 किलो वजन कम करके हर किसी को हैरान कर दिया. फैट से फिट हुए अदनान सामी को देखने के बाद लोग अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे थे. हर किसी के मन में आज भी यही सवाल है कि आखिर सिंगर ने इतना वजन कम कैसे किया. तो आइए हम आपको सिंगर का डाइट प्लान भी बता रहे हैं, जो आपके भी बड़े काम का हो सकता है. 

अदनान सामी
  • 9/14

रिपोर्ट्स की मानें तो अदनान सामी के न्यूट्रिशनिस्ट ने उन्हें लॉ कैलोरी डाइट चार्ट दिया था, जिसके मुताबिक, सिंगर को व्हाइट राइस, ब्रेड और जंक फूड खाना सख्त मना था. न्यूट्रिशनिस्ट ने अदनान सामी को सिर्फ सलाद, फिश और उबली हुई दाल खाने को कहा था. 

अदनान सामी
  • 10/14

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वजन कम करने की जर्नी के दौरान अदनान सामी के दिन की शुरुआत शुगर फ्री टी के साथ होती थी. लंच में सिंगर वेजिटेबल सलाद और थोड़ी फिश का सेवन करते थे. डिनर में प्लेन उबली हुई दाल या चिकल ही खा सकते थे. इसके साथ ना रोटी और ना चावल. स्नैक्स में अदनान सामी को सिर्फ सूखे घर के बने पॉपकॉर्न खान की ही परमिशन थी. 

अदनान सामी
  • 11/14

कैसा है अदनान सामी का एक्सरसाइस रूटीन?
एक समय ऐसा था जब अदनान सामी का वजन इतना ज्यादा बढ़ गया था कि वो झुक कर कुछ उठा भी नहीं पाते थे. बॉडी में स्ट्रेन की वजह से अदनान सामी जिम करने की स्थिति में भी नहीं थे, क्योंकि उससे हार्ट अटैक का खतरा रहता है. 

अदनान सामी
  • 12/14

लेकिन 40 किलो वजन कम करने के बाद अदनान सामी को ट्रेडमिल इस्तेमाल करने और कुछ लाइट एक्सरसाइज करने की सलाह दी गई. अदनान सामी इसके बाद हफ्ते में 6 दिन कार्डियो एक्सरसाइज और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करते थे. इस तरह से अदनान सामी का वजन कम होने लगा और इस तरह से वो 220 किलो से करीब 75 किलो के हो गए हैं. 
 

अदनान सामी
  • 13/14

अदनान सामी ने ना सिर्फ इतना ज्यादा वजन कम किया, बल्कि उन्होंने अब सिक्स पैक एब्स भी बना लिए हैं. वो फिटनेस फ्रीक बन चुके हैं. अदनान की फिटनेस और एब्स देखकर फैंस उनके दीवाने हो चुके हैं. सिंगर को पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है. लेकिन फैट से सुपर फिट और हेल्दी होने के लिए अदनान सामी ने जितनी मेहनत की है, उसकी तारीफ करना तो बनता है. 

अदनान सामी
  • 14/14

(Photos Credit- Instagram)