scorecardresearch
 
बॉलीवुड

प्रेग्नेंसी में आप भी करेंगी ग्लो, दिखेंगी फिट, फॉलो करें एक्ट्रेसेज का डाइट प्लान

सोनम कपूर
  • 1/8

प्रेग्नेंसी फेज में हर महिला खूबसूरत और ग्लोइंग दिखना चाहती हैं. लेकिन कम ही लोग ऐसे होते हैं जो प्रेग्नेंसी फेज में अपने ग्लो को कायम रख पाते हैं. आपने एक्ट्रेसेज को देखा होगा जो प्रेग्नेंसी टाइम में फ्लॉलेस लगती हैं. आप भी ऐसी ही लग सकती हैं. लेकिन उसके लिए आपको एक चीज करनी पड़ेगी. वो है खुद पर मेहनत. जी हां,  करीना कपूर, अनुष्का शर्मा की तरह आप अपनी डाइट और फिटनेस का ध्यान रख प्रेग्नेंसी टाइम में ही नहीं बल्कि पोस्ट प्रेग्नेंसी भी स्टनिंग और ग्लोइंग लग सकती हैं. जानें उसके लिए आपको क्या क्या करना पड़ेगा.

करीना कपूर
  • 2/8

दो बार मां बन चुकीं करीना कपूर की दोनों प्रेग्नेंसी एक दूसरे से बिल्कुल अलग रही थी. बस एक चीज सेम थी कि दोनों ही प्रेग्ननेंसी में करीना ने जमकर pepperoni pizza खाया.  करीना अपने दिन की शुरूआत एक केला और 5 बादाम के साथ करती थीं. नाश्ते में पोहा, उपमा या दो इडली खाती  थीं. वे प्रॉपर इंडियन मील खाती थीं. 

करीना कपूर
  • 3/8

''दिन में रोटी, दही, दाल सब्जी खाती थीं.  कभी साउथ इंडियन तो कभी महाराष्ट्रियन खाना भी खाती थीं. डिनर में फिश या चिकन चावल के साथ लेती थीं.  मटन या पाया सूप पीती थीं. काफी सारे फ्रूट्स लेना करीना नहीं भूलती थीं. करीना ने अपनी दोनों प्रेग्नेंसी में योगा को बिना मिस किए किया है. ''

सोनम कपूर
  • 4/8

बॉलीवुड डीवा सोनम कपूर मां बनने वाली हैं. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी प्रेग्नेंसी के शुरुआती तीन महीने मुश्किलों भरे रहे थे. एक्ट्रेस पूरी कोशिश कर रही कि वो हेल्दी रहे. खुद को फिट रखने  के लिए वो योगा और वेट ट्रेनिंग कर रही हैं. सोनम बोलीं- मैं ब्रेकफास्ट में डोसा खाती हूं. हाई प्रोटीन डाइट पर नहीं हूं. जिससे कि मेरा 15 प्रतिशत बॉडी फैट बढ़े. उनके मुताबिक क्रैश डायटिंग सस्टेन नहीं करती है. अगर आप अपने अंदर किसी नई जिंदगी को पालना चाहते हो तो उससे पहले आपको अपनी इज्जत करनी होगी.

पूजा बनर्जी
  • 5/8

कुमकुम भाग्य की एक्ट्रेस पूजा बनर्जी ने प्रेग्नेंसी के दौरान उनकी ग्लोइंग स्किन का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि वो सुबह उठकर  वॉक पर जाती थीं. हेल्दी डाइट लेती थीं. दिनभर में हेल्दी खाने के बाद शाम को पिज्जा, वडापाव  या सेवपुरी खाती थीं, क्योंकि वो अपनी इस क्रेविंग को मार नहीं पाती थीं. वे अपने पति संग hypnobirthing की  प्रैक्टिस करती थीं. इससे उन्हें प्रेग्नेंसी के वक्त खुद में आ रहे बदलावों  के बारे में ज्यादा बेहतर पता चला.
 

भारती सिंह
  • 6/8

कॉमेडियन भारती सिंह बहुत जल्द मां बनने वाली हैं. अपनी प्रेग्नेंसी डाइट पर बोलते हुए कॉमेडियन ने कहा था कि वो सुबह जल्दी उठती हैं और वॉक करती हैं. फिर भिगाए हुए बादाम खाती हैं. नाश्ते में सब्जी, जूस, स्प्राउट्स खाती हैं. बाजरा, ज्वार, कॉर्न ब्रेड लंच में खाती हैं. वे ज्यादा से ज्यादा हेल्दी खाती हैं.  उन्हें वडा पाव खाने की काफी क्रेविंग होती है. भारती सिंह ने फिटनेस को लेकर कहा था कि वो अपने ट्रेनर की बताई कुछ लाइट एक्सरसाइज करती हैं. प्रेग्नेंसी फेज में वॉकिंग  तो जरूरी है ही इसके अलावा को योगा पर भी काफी ध्यान देती हैं. 

अनुष्का शर्मा
  • 7/8


अनुष्का शर्मा अब एक बेटी की मां हैं. उन्होंने अपने प्रेग्नेंसी फेज को काफी एंजॉय किया था. अनुष्का ने पानीपुरी, वड़ा पाव, छोले पूरी, हलवा, भेल पुरी से लेकर पिज्जा तक सब कुछ खाया है. पहले ट्राईमेस्टर में अनुष्का को nausea की शिकायत रही.  उन्होंने केवल टोस्ट और बिस्किट्स ही खाए. 

अनुष्का शर्मा
  • 8/8

''फिर 3 महीनों बाद उन्हें खाने की क्रेविंग्स होने लगी.  अनुष्का ने योगा किया. प्रेग्नेंसी  में योगा करते हुए उनकी फोटो भी वायरल हुई थी. रोजाना वो एक्सरसाइज करती थीं. 9वें महीने में भी अनुष्का ट्रेडमिल पर पसीने बहाती थीं. वो स्विमिंग भी करती थीं.''