scorecardresearch
 
बॉलीवुड

बॉलीवुड में फेल हुए इन फेमस स्टार्स के बच्चे, साबित हुआ टैलेंट से बड़ा कुछ नहीं

विवान शाह
  • 1/10

बॉलीवुड में जगह बनाना इतना आसान नहीं है और ये बात कई एक्टर्स ने ना सिर्फ बताई है बल्कि कई ने साबित करके भी दिखाई है. आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारे में, जिन्होंने स्टार किड्स होने और कुछ बढ़िया फिल्मों से अपना डेब्यू करने के बावजूद फिल्म इंडस्ट्री में नाकामी हासिल की और फिर बड़े पर्दे से विदा ले ली. 

विवान शाह - बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से नसीरुद्दीन शाह के छोटे बेटे विवान ने अपने करियर की शरुआत प्रियंका चोपड़ा के साथ उनकी फिल्म सात खून माफ से की थी. इसके बाद उन्होंने शाहरुख खान स्टारर फिल्म हैप्पी न्यू ईयर में काम किया. दो बड़े स्टार्स के साथ काम करने के बावजूद विवान के करियर को कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद उन्होंने बॉम्बे वेलवेट और लाली की शादी में लड्डू दीवाना जैसी फ्लॉप फिल्में की. विवान को हाल ही में मीरा नायर के नेटफ्लिक्स शो अ सूटेबल बॉय में देखा गया था. 

अध्ययन सुमन
  • 2/10

अध्ययन सुमन- शेखर सुमन भले ही बॉलीवुड के बड़े नाम न हों लेकिन टीवी इंडस्ट्री में उनका काफी नाम रहा है. हालांकि उनके बेटे अध्ययन सुमन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना नाम नहीं बना पाए. फिल्म हाल-ए-दिल से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अध्ययन ने अपने करियर में एक भी हिट फिल्म नहीं दी है. कुछ फिल्में करने और उनके फ्लॉप होने के बाद अध्ययन पर्दे से गायब हो गए और वापस नहीं लौटे. लेकिन उन्होंने कंगना रनौत संग अपने रिश्ते और ब्रेकअप के चलते सुर्खियां जरूर बटोरी हैं. 

 

ईशा देओल
  • 3/10

ईशा देओल- हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने अपने करियर की शुरुआत कोई मेरे दिल से पूछे नाम की फिल्म से की थी. हालांकि उन्हें पहचान फिल्म धूम के अपने आइटम नंबर से मिली. अपने करियर में कई फ्लॉप फिल्में देने और कुछ कमाल ना कर पाने के बाद ईशा ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कहना का फैसला किया था. अब ईशा देओल शादीशुदा हैं और दो बेटियों की मां भी हैं. साथ ही वह लेखिका बन चुकी हैं. उन्होंने अम्मा मिया नाम की एक पेरेंटिंग बुक को लिखा था.

फरदीन खान
  • 4/10

फरदीन खान- फरदीन बॉलीवुड के कुछ गुड लुकिंग एक्टर्स में से एक माने जाते थे. फरदीन के पिता और एक्टर फिरोज खान ने उन्हें फिल्म प्रेम अगन से इंडस्ट्री में लॉन्च किया था. 90s के समय में प्रेम अगन जनता को काफी हद तक पसंद आयी थीं और फरदीन ने बेस्ट डेब्यू (एक्टर) का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता था. हालांकि कुछ अच्छी फिल्मों के बाद फरदीन का करियर ठप पड़ना शुरू हुआ. उन्होंने एक के बाद एक कई फ्लॉप फिल्में दीं और फिर पर्दे से गायब हो गए. 

तनीषा मुखर्जी
  • 5/10

तनीषा मुखर्जी- तनूजा की बेटी और काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी ने भी अपने करियर में हिट फिल्मों का दौर नहीं देखा है. तनीषा की फिल्म नील और निक्की के चर्चे एक समय पर बहुत हुए थे. इसके साथ ही उदय चोपड़ा संग उनकी दोस्ती को लेकर भी खबरें आई थीं. हालांकि तनीषा के करियर में कुछ खास नहीं हुआ. उन्होंने बिग बॉस 7 में हिस्सा लेकर और अरमान कोहली संग अपने रिश्ते की वजह से सुर्खियां जरूर बटोरी थीं, लेकिन इसके बाद उनका कोई नया प्रोजेक्ट नहीं आया और वह बड़े पर्दे से दूर बनाए हुए हैं. 

हरमन बवेजा
  • 6/10

हरमन बवेजा- हरमन, बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर हैरी बवेजा और प्रोड्यूसर पम्मी बवेजा के बेटे हैं. उन्होंने साई-फाई फिल्म लव स्टोरी 2050 से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके साथ प्रियंका चोपड़ा थीं. फिल्म के चर्चे हर तरफ थे और हरमन के लुक्स की तुलना ऋतिक रोशन संग की जाती थी. हालांकि तमाम चर्चाओं के बाद जब फिल्म रिलीज हुई तो वो फ्लॉप हो गई. इसके बाद हरमन के हाथ कुछ और फिल्में लगीं, लेकिन वो भी फ्लॉप साबित हुईं. हरमन, प्रियंका चोपड़ा और बिपाशा बसु संग अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रहे. हालांकि रिश्ते खत्म होने के बाद वह गुमनामी की दुनिया में जीने लगे.  

जैकी भगनानी
  • 7/10

जैकी भगनानी- मशहूर प्रोड्यूसर वाशु भगनानी के बेटे जैकी ने भी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन उनका भी करियर फ्लॉप रहा. जैकी ने कल किसने देखा नाम की फिल्म से डेब्यू किया था, जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड भी दिया गया था. इसके बाद उन्होंने रेमो डीसूजा के निर्देशन में बनी फिल्म F.A.L.T.U की थी, जो फ्लॉप रही. जैकी ने इसके बाद कुछ और फिल्में की, लेकिन उनका करियर कभी रफ्तार नहीं पकड़ पाया. अब जैकी भगनानी अपने पिता के साथ फिल्मों को प्रोड्यूस करते हैं. वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर फिल्म कुली नंबर 1 को जैकी ने ही प्रोड्यूस किया था.

महाक्षय 'मीमो' चक्रवर्ती
  • 8/10

महाक्षय 'मीमो' चक्रवर्ती- डिस्को डांसर और सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाक्षय उर्फ मीमो का बॉलीवुड करियर भी फ्लॉप रहा है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2008 में आई फिल्म जिम्मी से की थी. इसके बाद उन्हें फिल्म 1920 में भी देखा गया. हालांकि मीमो उन स्टार किड्स में से हैं, जिनका करियर कभी भी ऊपर नहीं उठा. उन्होंने शुरुआत से ही फ्लॉप्स दीं और फिर पर्दे से गायब हो गए. मीमो ने पिता मिथुन संग 2013 में फिल्म Enemmy की थी और अफसोस वो भी फ्लॉप रही थी.

 

उदय चोपड़ा
  • 9/10

उदय चोपड़ा- रोमांस किंग यश चोपड़ा के बेटे और आदित्य चोपड़ा के छोटे भाई उदय चोपड़ा की किस्मत भी फिल्मों के मामले में खराब रही है. उदय चोपड़ा भले ही आज यश राज प्रोडक्शंस का बड़ा हिस्सा हों लेकिन उनका बॉलीवुड करियर काफी खराब रहा है. फिल्म मोहब्बतें से अपने करियर की शुरू करने वाले उदय चोपड़ा ने कई फ्लॉप फिल्में दी हैं. इसके बाद वह फिल्मी दुनिया को अलविदा कह गए. 

रिया सेन
  • 10/10

रिया सेन- सुचित्रा सेन की नातिन और मुनमुन सेन की बेटी और राइमा सेन की बहन, रिया सेन को उनके करियर में कुछ खास देखने को नहीं मिला. रिया की नानी, मां और बहन ने अपने करियर में काफी बढ़िया काम करके दिखाया है. हालांकि रिया सेन की फिल्मों को कभी याद भी नहीं किया गया. एक चीज जिनकी वजह से उन्हें पहचान मिली थी, वो था अश्मित पटेल संग उनका एमएमएस स्कैंडल और समय के साथ लोग उसे भी भूल गए. रिया ने एकता कपूर के शो रागिनी एमएमएस 2.0 से वापसी की थी, लेकिन अफसोस वो भी कुछ कमाल नहीं कर पाया.