scorecardresearch
 

देवेंद्र फड़नवीस से मिले नितिन गडकरी, कहा- 'दिल्ली में ही खुश, नहीं जाऊंगा महाराष्ट्र'

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने उनके घर पहुंचे. मुलाकात नागपुर में हुई. मुलाकात के बाद गडकरी ने कहा कि फड़नवीस एक दोस्त के नाते उनसे मिलने आए थे.

नितिन गडकरी नितिन गडकरी

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने उनके घर पहुंचे. मुलाकात नागपुर में हुई. मुलाकात के बाद गडकरी ने कहा कि फड़नवीस एक दोस्त के नाते उनसे मिलने आए थे. 'फड़नवीस ही होंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री'

महाराष्ट्र में अपनी भूमिका के बारे में गडकरी ने कहा कि वो पहले ही कह चुके हैं कि दिल्ली उनकी पसंद है और वो दिल्ली में ही रहेंगे.

नितिन गडकरी ने कहा, 'फड़नवीस मेरे सहयोगी हैं. हम दोनों एक ही पार्टी में हैं. उनको राजनीति में मैंने ही लाया है. हमारे बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, मीडिया वाले जिस तरह से दिखाते हैं, वह गलत है. मैंने पहले ही बताया है कि मैं महाराष्ट्र वापस नहीं लौटना चाहता, दिल्ली में खुश हूं. मुझे इस बात का दुख है कि मीडिया में जिस तरह से मुख्यमंत्री रेस में मेरे नाम का इस्तेमाल हो रहा है. हमारी पार्टी, संसदीय बोर्ड, पीएम और पार्टी अध्यक्ष इसके बारे में उचित फैसला करेंगे. जहां तक मेरा सवाल है, मैं किसी रेस में नहीं हूं. कुछ लोग चाहते हैं कि मैं इस पद को संभालूं, पर मैंने साफ कर दिया है कि पार्टी के फैसले का पालन करूंगा.'

वैसे हकीकत यही है कि महाराष्ट्र की सियासत में नितिन गडकरी के बढ़ते के कद को कम करने के लिए मुंडे कैंप ने देवेंद्र फड़नवीस को आगे बढ़ाया था. इसी रणनीति के तहत फड़नवीस को महाराष्ट्र बीजेपी का अध्यक्ष भी बनाया गया, जिसका समर्थन गोपीनाथ मुंडे ने किया. इसके बाद से ही फड़नवीस और गडकरी के बीच दूरियां बढ़ने लगीं.

मुख्यमंत्री रेस के बीच ये मुलाकात इसलिए भी अहम है क्योंकि गडकरी खेमा नहीं चाहता कि महाराष्ट्र की कमान फड़नवीस को मिले. दूसरी तरफ गडकरी ने पार्टी आलाकमान से साफ कर दिया है कि वह दिल्ली की राजनीति में बने रहना चाहते हैं. ऐसे में गडकरी खेमे ने मुख्यमंत्री पद के लिए कुछ नए नाम भी सुझाए हैं. इशारा साफ है कि जब तक पार्टी मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं कर देती, सियासी नूराकुश्ती ऐसे ही जारी रहेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें