scorecardresearch
 

दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी बीजेपी, पांच सवालों का जवाब दें केजरीवाल: अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि पार्टी दिल्ली के दंगल में दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज करेगी. 'आज तक' से खास बातचीत में उन्होंने केजरीवाल से बीजेपी के पांच सवालों का जवाब मांगा है.

Amit Shah Amit Shah

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि पार्टी दिल्ली के दंगल में दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज करेगी. 'आज तक' से खास बातचीत में उन्होंने केजरीवाल से बीजेपी के पांच सवालों का जवाब मांगा है.

अमित शाह ने यह भी कहा कि किरण बेदी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर पार्टी में कोई मतभेद नहीं है. पार्टी में किसी तरह की दरार से इनकार करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि आगामी दिल्ली चुनाव में दो तिहाई बहुमत के साथ बीजेपी विजेता बनकर उभरेगी. उन्होंने टीम अन्ना की पूर्व सदस्य किरण बेदी को पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाए जाने की मजबूरी न होने का दावा किया और कहा कि पार्टी को बेदी की साफ सुथरी छवि का फायदा मिलेगा.

शाह ने पार्टी में कोई अंदरूनी कलह न होने की बात पर जोर देते हुए कहा कि किसी राजनीतिक पार्टी में इस तरह की भावनाओं को छिपा कर नहीं रखा जा सकता और वे सामने आ जाती हैं. बीजेपी का एक भी उम्मीदवार बागी नहीं है, ऊपर से लेकर नीचे तक सब एकजुट हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी में नेतृत्व संकट का प्रचार करने से सिर्फ यह जाहिर होता है कि मीडिया के पास पार्टी के खिलाफ मुद्दों का टोटा पड़ गया है.

इंटरव्यू के आखिर में जाते-जाते अमित शाह ने दोहराया, 'हमें प्रचंड बहुमत मिलेगा. 10 तारीख को दोपहर 12 बजे का इंतजार कीजिए. अप्रत्याशित परिणाम आएंगे. हम दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे.'

बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि बीजेपी को दिल्ली में हर वर्ग का समर्थन हासिल है और वह जनता की नब्ज जानती है. अब देखना है मोदी के चाणक्य कहे जानेवाले अमित शाह दिल्ली के इम्तिहान में पास होते हैं या फेल.

गौरतलब है कि बीजेपी दिल्ली में पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान कर चुकी है. शुक्रवार को भी अमित शाह, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली दिल्ली में चुनावी सभाएं करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें