scorecardresearch
 

कांग्रेस दिल्ली लूट रही है तो मायावती लखनऊ: गडकरी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस दिल्ली को लूट रही है वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकार लखनऊ को लूटने का काम कर रही हैं.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस दिल्ली को लूट रही है वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकार लखनऊ को लूटने का काम कर रही हैं.

राजधानी लखनऊ के रविंद्रालय सभागार में विजन डाक्यूमेंट का लोकर्पण करते हुए गडकरी ने केंद्र की कांग्रेस सरकार और राज्य की मायावती सरकार पर जमकर निशाना साधा.

उत्तर प्रदेश की जनता से भाजपा की बहुमत वाली सरकार बनाने की अपील करते हुए गडकरी ने कहा कि देश की सत्ता हथियाना हमारा मकसद नहीं है बल्कि हम देश का भविष्य बदलना चाहते हैं और इसीलिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नीतियों पर चलते हुए यह विजन डाक्यूमेंट तैयार किया गया है.

गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा, 'कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह कहते हैं कि बटला हाउस मुठभेड़ फर्जी था तो देश के गृह मंत्री पी. चिदम्बरम कहते हैं कि यह असली थी. सोनिया गांधी इस बात का जवाब दें कि इनमें से सही कौन है.'

कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए गडकरी ने कहा, 'संविधान में मजहब के आधार पर आरक्षण का प्रावधान नहीं है लेकिन मुसलमानों के वोट की लालच में धर्म और सम्प्रदायों को बांटने का काम कर रही है.'

गडकरी ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर भी तीखा हमला किया. उन्होंने कहा, 'राहुल कहते हैं कि उप्र के लोग मुम्बई में जाकर भीख मांगते हैं लेकिन मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं कि यह स्थिति किसने पैदा की.' गडकरी ने कहा कि आजादी के बाद 63 सालों में 58 वर्षो तक कांग्रेस ने शासन किया है लेकिन उत्तर प्रदेश की हालत बदतर है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बताए की इन 58 सालों में उसने देश के अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया है. गडकरी ने कहा 'उत्तर प्रदेश में पार्टी सत्ता में आई तो हम इसे उत्तम प्रदेश बनाकर ही दम लेंगे और इसके लिए एक स्पष्ट विजन हमने तैयार किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें