scorecardresearch
 

फुटपाथ पर रहती है ये लड़की, पीएम मोदी कर चुके हैं सम्मानित

मुंबई में रहने वाली एक लड़की उड़ान भरना चाहती हैं, लेकिन कई मजबूरियों की वजह से वह फुटपाथ से आगे नहीं बढ़ पा रही है. मैरी प्रकाश नायडू फुटबॉल खेलना चाहती हैं, लेकिन कई दिक्कतों की वजह से वो उनकी तरक्की धीरे हो रही है.

मैरी प्रकाश नायडू (FACEBOOK) मैरी प्रकाश नायडू (FACEBOOK)

मुंबई में रहने वाली एक लड़की उड़ान भरना चाहती हैं, लेकिन कई मजबूरियों की वजह से वह फुटपाथ से आगे नहीं बढ़ पा रही है. मैरी प्रकाश नायडू फुटबॉल खेलना चाहती हैं, लेकिन कई दिक्कतों की वजह से वो उनकी तरक्की धीरे हो रही है. नायडू इतनी टेलंटेड है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें सम्मानित कर चुके हैं. बता दें कि मोदी ने दिल्ली में मिशन-11 मिलियन प्रोग्राम का हिस्सा बनने पर सम्मानित किया था.

मैरी प्रकाश मुंबई में अपने परिवार के साथ फुटपाथ पर रहने को मजबूर है. हालांकि मैरी का देश के लिए खेलने का सपना है. वह फुटबॉल को बेहद पसंद करती हैं और देश के लिए फुटबॉल खेलना चाहती हैं. मैरी मेहनत भी कर रही हैं, लेकिन मैरी की आर्थिक हालात इतने खराब हैं कि मैरी अच्छी तरह से तैयारी नहीं कर पा रही. मैरी मुंबई के किंग्स सर्कल स्टेशन के पास इंद्रा नगर के पानी की पाइप की लाइन के ऊपर नेताओ के पोस्टर के प्लास्टिक से बने घर में रहती है.

इस लड़की ने बॉक्सिंग में जीता गोल्ड, गरीबी में कटे थे बचपन के दिन

हालांकि वो दिक्कतों को सामना करते हुए लगातार आगे बढ़ रही है. उसने परेशानी में भी फुटबॉल खेलते हुए अपना टेलेंट लोगों को दिखा दिया. किंग्स सर्कल स्टेशन के पास भारतीय इंद्रा नगर के फुटपाथ पर बनी एक झोपड़ी में मैरी अपने परिवार के साथ रहती है. मैरी के 5 सदस्सों के परिवार के अलावा यहां 67 और परिवार पिछले 8 साल से रहते हैं.

NDA Exam में शिवांश ने किया टॉप, बताया- कैसे मिलती है सफलता

दरअसल जहां मैरी रहती हैं, वहां निगम कार्रवाई के चलते तोड़फोड़ होती रहती है, जिसकी वजह से मैरी के कई सामान खो जाते हैं. दिल्ली में मैरी को पीएम मोदी से सम्मान मिलने के बाद स्कूल ने उसे 25 हजार रुपये का इनाम भी दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें