scorecardresearch
 

सिक्योरिटी गार्ड के बेटे ने पास की परीक्षा, हासिल की 242 रैंक

राजधानी लखनऊ में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले के बेटे ने आईएएस की परीक्षा पास की है. बेटे की इस सफलता के बाद पिता की आंखों से खुशी के आंसू रुक ही नहीं पा रहे हैं...

X
कुलदीप द्विवेदी कुलदीप द्विवेदी

राजधानी लखनऊ में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले के बेटे ने आईएएस की परीक्षा पास किया है. सिक्योरिटी गार्ड उत्तम के बेटे कुलदीप द्विवेदी ने बीते मंगलवार को जारी हुए यूपीएससी परिणामों में 242 रैंक हासिल की है.

बता दें कि कुलदीप के पिता गार्ड की नौकरी करके अपने तीनों बेटों को उनके पैरों पर खड़ा किया है. इसके अलावा कुलदीप की छोटी बहन अभी पोस्ट ग्रेजुएट की तैयारी कर रही है.

वहीं कुलदीप ने ये सफलता दिल्ली में तैयारी के दौरान अपने तीसरे प्रयास में हासिल की है. कुलदीप ने बताया कि उनके पिता उत्तम द्विवेदी लखनऊ यूनिवर्सटी में निर्माण इकाई में सिक्योरिटी गार्ड हैं. उनके बड़े भाई संदीप द्विवेदी सिटी के तेलीबाग इलाके में डेयरी का काम करते हैं.

कुलदीन कुलदीप के पिता को जब यह खबर मिली तब वे यूनिवर्सिटी में मौजूद थे. बेटे के अफसर बनने की खबर सुन वे अपने आंसू नहीं रोक सके. इस खुशी के लिए अपने जीवन के संघर्षों को यादकर नहीं भूलते हैं. वह कहते हैं कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनका बेटा इस मुकाम तक पहुंच पाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें