scorecardresearch
 

मिशेल ओबामा के एजुकेशन कैंपेन में 16 साल की श्‍वेता शामिल...

मिशेल ओबामा ने अमेरिकी एजुकेशन कैंपेन के लिए भारतीय मूल की लड़की को चुना है. जानिए कौन है ये...

मिशेल ओबामा मिशेल ओबामा

अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी मिशेल ओबामा ने 16 साल की भारतीय मूल की अमेरिकी लड़की श्‍वेता प्रभाकरन को एजुकेशन कैंपेन के लिए चुना है. श्‍वेता इस कैंपेन के एडवाइजरी बोर्ड में होंगी. इस कैंपेन के जरिए अमेरिका में टीनेजर्स को शिक्षित करने की मुहिम चलाई जाएगी.

IIT खड़गपुर पहुंचे सुंदर पिचाई, बताया गूगल में जॉब कैसे मिलेगी

कौन हैं श्‍वेता
श्‍वेता के माता-पिता 1998 में तमिलनाडु के तिरुनलवेली से अमेरिका जाकर बस गए थे. श्‍वेता उन 17 बच्‍चों में से एक हैं, जिन्‍हें 'बैटर मेक रूम' एडवाइजरी बोर्ड के लिए चुना गया है. इस बोर्ड में 12 हाईस्‍कूल स्‍टूडेंट्स हैं तो वहीं 5 कॉलेज स्‍टूडेंट्स हैं. श्‍वेता फिलहाल थॉमस जेफरसन हाई स्‍कूल फाॅर साइंस एंड टेक्‍नोलॉजी की छात्रा हैं. श्‍वेता इस बोर्ड में चुनी गईं अकेली भारतीय मूल की छात्रा हैं. वे ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भ्‍ाी हैं. श्‍वेता को 2015 में व्‍हाइट हाउस चैंपियन ऑफ चेंज नामक सम्‍मान से भी नवाजा गया था. उन्‍का नाम इंटरनेशनल लिट्रेसी एसोसिएशन 2016 अंडर 30 में भी था.

IIT बॉम्बे के पूर्व छात्र ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

अब उन्‍हें जिस कैंपेन के लिए चुना गया है उसका नाम है 'बैटर मेक रूम'. इसके एडवाइजरी बोर्ड में रहते हुए श्‍वेता ये बताएंगी कि किस तरह कंप्‍यूटर साइंस में युवाओं को शिक्षित किया जा सके.

बोर्ड के सभी सदस्‍य इसी सप्‍ताह व्‍हाइट हाउस जाएंगे और वहां मिशेल की स्‍कूल काउंसलर ऑफ द ईयर सेरेमनी में हिस्‍सा लेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें