scorecardresearch
 

Chhapra: पहली बार में ही विवेक ने NEET में हासिल की AIR-34

बिहार के छपरा शहर के कुलदीप नगर निवासी उत्क्रमित मध्य विद्यालय के हेडमास्टर अजय कुमार यादव के सबसे छोटे बेटे विवेक ने NEET परीक्षा में पूरे भारत मे 34वां स्थान प्राप्त कर अपने माता-पिता और शहर का मान बढ़ाया है.

Chhapra boy Vivek achieved AIR 34 in NEET Chhapra boy Vivek achieved AIR 34 in NEET
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिता हेडमास्टर, भाई इंजीनियर, बहन CA
  • दो साल की सेल्फ स्टडी से पाई सफलता
  • AIIMS में पढ़ाई करना है विवेक का सपना

छपरा शहर के कुलदीप नगर निवासी उत्क्रमित मध्य विद्यालय के हेडमास्टर अजय कुमार यादव के सबसे छोटे बेटे विवेक ने NEET परीक्षा में पूरे भारत मे 34वां स्थान प्राप्त कर अपने परिजनों और शहर का मान बढ़ाया है. विवेक अपने माता-पिता की तीसरी संतान हैं. 

विवेक का बड़ा भाई विकास इंजीनियरिंग करने के बाद बेंगलुरु में कार्यरत हैं. इनकी बड़ी बहन पूजा कोलकाता से चार्टेड एकाउंटेंट की पढ़ाई कर रही हैं. विवेक दो साल से तैयारी कर रहे थे. विवेक ने कुल 720 अंकों में से 705 अंक हासिल किए हैं. विवेक ने कहा कि मैंने सेल्फ स्टडी से यह अंक हासिल किए हैं.

विवेक ने कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने में उनके माता-पिता और भाई-बहन ने बहुत सपोर्ट किया है. उनकी हौसला अफजाई से ही यह सफलता मिली है. पिता अजय कुमार यादव ने कहा कि उनका सपना था कि बेटा देश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान AIIMS में पढ़ाई करे, आज उनका वो सपना पूरा हो गया. विवेक के CBSE 12वीं की परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक आए थे.

अजय यादव ने बताया कि विवेक शुरू से ही पढ़ाई में बहुत तेज था. इसने ज्यादा ध्यान सेल्फ स्टडी पर ही दिया था. विवेक की मां कविता देवी कहती हैं कि मेरी इच्छा है कि मेरा बेटा बहुत बड़ा डॉक्टर बनकर देश और समाज की सेवा करे. वहीं, दोनों भाई-बहन विकास और पूजा ने भी विवेक की सफलता पर खुशी जताई है. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें