scorecardresearch
 

School Closed: भीषण गर्मी के चलते 02 मई से स्‍कूल बंद करने का ऐलान, इस राज्‍य ने प्रीपोन किए समर वेकेशन

Summer Vacation Preponed: राज्‍य सरकार ने सभी सरकारी स्‍कूलों को गर्मी की छुट्टियां प्रीपोन करने का निर्देश दिया है. प्राइवेट स्‍कूल भी इस सुझाव को अपना सकते हैं. निर्देश के अनुसार, समर वेकेशन के लिए स्‍कूल सोमवार 02 मई से बंद किए जाएंगे.

X
Summer Vacation School Closed: Summer Vacation School Closed:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रविवार 02 मई से बंद होंगे स्‍कूल
  • राज्‍य में हीटवेव की है चेतावनी

School Closed: गर्म होते मौसम की मार अब स्‍कूल जाते नौनिहालों को झुलसाने लगी है. आंध्र प्रदेश, ओड़‍िशा के बाद अब पश्चिम बंगाल में गर्मी के प्रकोप को देखते हुए स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया गया है. राज्‍य सरकार ने सभी सरकारी स्‍कूलों को गर्मी की छुट्टियां प्रीपोन करने का निर्देश दिया है. प्राइवेट स्‍कूल भी इस सुझाव को अपना सकते हैं. निर्देश के अनुसार, समर वेकेशन के लिए स्‍कूल सोमवार 02 मई से बंद किए जाएंगे.

राज्‍य में बढ़ती गर्मी को देखते हुए आज पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने उच्‍च अधिकारियों के साथ हाई-लेवल मीटिंग में यह निर्णय लिया कि स्‍कूली बच्‍चों को गर्मी से राहत देने के लिए समर वेकेशन को प्रीप्रोन किया जाना चाहिए. नियम सरकारी स्‍कूलों के लिए जारी किया गया है मगर प्राइवेट स्‍कूलों को भी ऐसा करने का सुझाव दिया गया है. 

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बंगाल के कई जिलों में हीटवेट की चेतावनी दी. मंगलवार को राज्‍य के अधिकांश जिलों में औसत तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक मापा गया. बता दें कि पश्चिम बंगाल बोर्ड ने जारी बोर्ड परीक्षाओं के लिए सभी स्‍कूलों को पूरे समय बिजली, पीने के पानी, ORS और मेडिकल फेसिलिटी की पूरी तैयारी रखने का निर्देश दिया है.

बता दें कि इससे पहले आंध्र प्रदेश और ओड़िशा में भी बढ़ती गर्मी और हीट वेव की चेतावनी को ध्‍यान में रखते हुए स्‍कूल बंद किए गए हैं. झारखंड में बच्‍चों को गर्मी के प्रकोप से बचाने के लिए स्कूल की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है. स्‍कूल अब सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही चलेंगे. हालांकि, बोर्ड परीक्षाएं तय शेड्यूल के अनुसार ही जारी रहेंगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें