scorecardresearch
 

Summer Vacation: कोरोना के चलते हॉयर एजुकेशन इंस्टिट्यूट्स में भी गर्मी की छुट्टियां, इस राज्‍य ने की घोषणा

Summer Vacation: पूरे राज्‍य में 14 दिन के लिए लागू लॉकडाउन आज 05 मई से शुरू हो रहा है. हालांकि, नोटिस में यह कहा गया है कि पहले से निर्धारित पीएचडी या अन्य रीसर्च स्‍कॉलर्स के लिए वाइवा या इंटरव्‍यू तय डेट्स पर ही आयोजित किए जा सकते हैं.

Summer Vacation in Odisha: Summer Vacation in Odisha:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 05 मई से लेकर 31 मई तक गर्मी की छुट्टियां घोषित
  • इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई भी बंद रहेगी

Summer Vacation: ओडिशा सरकार ने मंगलवार 04 मई को राज्य के सभी उच्च शिक्षा संस्थानों में 05 मई से लेकर 31 मई तक के लिए गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है. इस आदेश के साथ उच्च शिक्षा विभाग ने यह भी कहा कि इस दौरान कोई ऑनलाइन क्‍लास या परीक्षा भी नहीं होगी. राज्‍य में बढ़ रहे कोरोना के खतरे को देखते हुए शैक्षणिक संस्‍थान बंद करने के लिए यह फैसला लिया गया है.

जारी नोटिस के अनुसार, "विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण में आने वाले सभी शैक्षणिक संस्थानों में 05 मई से 31 मई तक गर्मी की छुट्टी होगी. छुट्टी के दौरान संस्थानों के कामकाज के लिए मानक अवकाश व्यवस्था रखी जानी चाहिए, जिसमें COVID-19 संबंधित लॉकडाउन की अवधि भी शामिल है." इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई भी बंद रहेगी.

हालांकि, नोटिस में यह कहा गया है कि पहले से निर्धारित पीएचडी या अन्य रीसर्च स्‍कॉलर्स के लिए वाइवा या इंटरव्‍यू तय डेट्स पर ही आयोजित किए जा सकते हैं. पूरे राज्‍य में 14 दिन के लिए लागू लॉकडाउन आज 05 मई से शुरू हो रहा है. अन्‍य शैक्षणिक संस्‍थान भी इस दौरान पूरी तरह बंद रहेंगे. कोई भी अन्‍य जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराई जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें