scorecardresearch
 

JEE सेशन 4 के रिजल्ट में देरी, जेईई एडवांस परीक्षा के लिए टली रजिस्ट्रेशन की तारीख

JEE Main Result and JEE Advanced Registration 2021: जेईई सेशन 4 यानी JEE Mains रिजल्ट में हो रही देरी के कारण सोमवार को जेईई एडवांस परीक्षा के लिए शुरू होने वाले रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को फिर से स्थगित कर दिया गया है.

JEE Mains Exam Results and JEE Advanced Registration 2021 Latest Updates JEE Mains Exam Results and JEE Advanced Registration 2021 Latest Updates

JEE Advanced Registration 2021: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया निर्धारित तिथि यानी 13 सितंबर से शुरू नहीं हो पाई है. जेईई सेशन 4 यानी JEE Mains रिजल्ट में हो रही देरी के कारण सोमवार को जेईई एडवांस परीक्षा के लिए शुरू होने वाले रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को फिर से स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि जेईई एडवांस परीक्षा के आधार पर आईआईटी में एडमिशन होते हैं.

जेईई एडवांस 2021 रजिस्ट्रेशन को लेकर परीक्षा पोर्टल jeeadv.ac.in पर जारी अपडेट के मुताबिक उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहें. बता दें इससे पहले 10 सितंबर को आधिकारिक जानकारी दी गई थी कि जेईई मेन 2021 के चौथे चरण के रिजल्ट की घोषणा में हो रही देरी के चलते 11 सितंबर से शुरू होने वाले जेईई एडवांस 2021 पंजीकरण 13 सितंबर से शुरू होंगे. 

jeeadv.ac.in

हालांकि, अभी जेईई मेंस के रिजल्ट जारी नहीं होने के कारण अभी पंजीकरण शुरू नहीं हो सका. बता दें कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर, इस साल जेईई एडवांस की परीक्षा आयोजित कर रहा है. एक तरफ जहां परीक्षा का आयोजन 3 अक्टूबर को किया जाएगा तो वहीं अभी रजिस्ट्रेशन के लिए नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है. 

कयास लगाए जा रहे हैं कि जेईई-मेन्स का रिजल्ट 15 सितंबर यानी कल तक घोषित किया जाएगा. इस साल से जेईई-मेन्स का आयोजन साल में चार बार किया जा रहा है, जिससे छात्रों को अपने अंकों में सुधार करने का मौका मिल सके.

बता दें कि पहला चरण फरवरी में और दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था. जबकि अगले चरण अप्रैल और मई के लिए निर्धारित किए गए थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के बीच परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था. तीसरा चरण 20-25 जुलाई तक आयोजित किया गया था जबकि चौथा चरण 26 अगस्त से दो सितंबर तक आयोजित किया गया था.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें