scorecardresearch
 

IIT Delhi Alumni Awards 2020: जोमैटो-पॉलिसी बाजार के संस्थापकों को मिलेगा इस साल का अवार्ड

IIT Delhi Alumni Awards 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्ली (IIT दिल्ली) ने इस साल के एलुमनी अवार्ड की घोषणा कर दी है. इस साल जोमैटो और पॉलिसी बाजार के संस्थापकों सहित इन्हें मिलेगा ये अवार्ड.

IIT Delhi Alumni Awards 2020 IIT Delhi Alumni Awards 2020

IIT Delhi Alumni Awards 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्ली (IIT दिल्ली) की ओर से इस साल के अवार्डी की सूची जारी की गई है. इसमें विभिन्न क्षेत्रों में सफल हुए आईआईटी के पूर्व छात्रों को पुरस्कृत किया जाता है. 

इसमें विशिष्ट एलुमनी अवार्ड, एलुमनी सर्विस अवार्ड और ग्रेजुएट ऑफ लास्ट डिकेड (GOLD) जैसे अवार्ड दिए जाएंगे. उद्ममिता का प्रतिष्ठित एलुमनी पुरस्कार पॉलिसी बाजार के सह-संस्थापक और ग्रुप सीईओ यशिश दहिया और जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल को प्रदान किया जाएगा. 

आईआईटी दिल्ली बर्नार्ड ए गैलर कॉलेजिएट के प्रोफेसर एचवी जगदीश को विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार प्रदान करेगा. जगदीश मिशिगन विश्वविद्यालय में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और कंप्यूटर विज्ञान के प्रोफेसर हैं. प्रतिष्ठित पूर्व छात्र पुरस्कार भी 1982 बैच के नेमकुमार बंथिया को कनाडा रिसर्च चेयर द्वारा प्रदान किया जाएगा. बंथिया ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर हैं. प्रोफेसर जगदीश और प्रोफेसर बंथिया को शिक्षण और शोध में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार मिला है. 

आईआईटी दिल्ली प्रो नेविल पिंटो को भी सम्मानित करेगा. प्रोफेसर पिंटो 1980 बैच के संस्थान के बीटेक केमिकल इंजीनियरिंग के छात्र थे. वो अकादमिक नेतृत्व के तहत विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार प्राप्त करेंगे. प्रतिष्ठित एलुमनी सर्विस अवार्ड आईवीकैप वेंचर्स के संस्थापक और प्रबंध भागीदार विक्रम गुप्ता को प्रदान किया जाएगा. 

विजेताओं को बधाई देते हुए, IIT दिल्ली ने ट्वीट भी किया है. इसमें कहा है कि IIT दिल्ली को एलुमनी अवार्ड्स 2020 के विजेताओं की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. इस साल 5 पूर्व छात्रों को प्रतिष्ठित एलुमनाई अवार्ड मिला है. इसके लिए विजेताओं को बधाई भी दी है.

अंतिम दशक (स्वर्ण) पुरस्कार के स्नातक कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले के सहायक प्रोफेसर, टीचिंग एंड लीडरशिप के तहत प्रोफेसर संजम गर्ग और उद्यमिता के तहत जोमैटो और माइंडहाउस के सह-संस्थापक  पंकज चड्ढा को प्रदान किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें