scorecardresearch
 

School Closed: हरियाणा में कल से गर्मी की छुट्टियां घोषित, टीचर्स को भी नहीं आना होगा स्‍कूल

School Closed: इससे पहले, राज्य सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को बंद करने का आदेश दिया था. अब गर्मी की छुट्टियों के ऐलान के बाद सभी क्‍लासों के स्‍कूल 31 मई 2021 तक बंद रहेंगे. 

School Closed in Haryana: School Closed in Haryana:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गर्मी की छुट्टियां 22 अप्रैल से 31 मई तक होंगी
  • इस दौरान टीचर्स को भी स्‍कूल नहीं आना होगा

School Closed: हरियाणा सरकार ने राज्‍य में बढ़ रहे कोरोना के खतरे को देखते हुए 22 अप्रैल से 31 मई तक सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित कर दी है. इससे पहले, राज्य सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को बंद करने का आदेश दिया था. अब गर्मी की छुट्टियों के ऐलान के बाद सभी क्‍लासों के स्‍कूल 31 मई 2021 तक बंद रहेंगे. 

हरियाणा राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा, "हरियाणा राज्य के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित. स्कूलों में छुट्टियां 22 अप्रैल से 31 मई तक होंगी." उन्‍होंने यह भी कहा कि संक्रमण के खतरे के बावजूद, टीचर्स को अभी भी स्‍कूल आना पड़ रहा था. बच्‍चों के साथ साथ शिक्षकों की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी भी सरकार की है इसलिए गर्मी की छुट्टियां एडवांस में कर दी गई हैं.

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (BSEH) ने कक्षा 10वीं के लिए हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2021 को पहले ही रद्द कर दिया है. हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाएं 22 अप्रैल से 15 मई तक निर्धारित थीं. बोर्ड ने तय किया है कि कक्षा 10 के छात्रों को इंटर्नल मार्किंग के आधार पर प्रमोट किया जाएगा. इससे पहले, 12वीं की परीक्षाएं जो 20 अप्रैल से 17 मई तक होनी थीं, उन्‍हें भी स्‍थगित किया जा चुका है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें