scorecardresearch
 

Corona in School: नहीं थम रहा स्‍कूलों में कोरोना, रैंडम सैंपलिंग में दो हॉस्‍टल के 64 छात्र निकले संक्रमित

Corona in Schools: ओडिशा के रायगडा जिले में दो छात्रावासों में रहने वाले 64 स्कूली छात्रों को रविवार को हुई रैंडम सैंपलिंग में कोरोना संक्रमित पाया गया है. सभी संक्रमित छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है. इससे पहले भी स्‍कूलों बच्‍चों में संक्रमण फैलने की कई जानकारियां मिल चुकी हैं.

X
Corona in Schools: Corona in Schools:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रैंडम टेस्टिंग में संक्रमित पाए गए बच्‍चे
  • सभी को किया गया आइसोलेट

देश में धीमी गति से कोरोना एक बार फिर पैर पसार रहा है. इस बार स्‍कूलों/हॉस्‍टल में संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. एजेंसी के अनुसार, अब ओडिशा के रायगडा जिले में दो छात्रावासों में रहने वाले 64 स्कूली छात्रों को रविवार को हुई रैंडम सैंपलिंग में कोरोना संक्रमित पाया गया है. छात्र रैंडम टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए जबकि उनमें Covid-19 के कोई लक्षण नहीं थे. सभी संक्रमित छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है. रायगडा के जिलाधिकारी सरोज कुमार मिश्र के अनुसार, एहतियात बरती जा रही है और अभी स्थिति नियंत्रण में है.

जिलाधिकारी ने आगे कहा, "फिलहाल कोई कोरोना का आउटब्रेक नहीं हुआ है. हालांकि, रैंडम टेस्टिंग के दौरान, दो आवासीय छात्रावासों में 64 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. छात्रों में कोई लक्षण नहीं है और उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. हम उनके नमूने रीचेकिंग के लिए राज्य मुख्यालय भेज रहे हैं. छात्रावासों में मेडिकल टीमों को तैनात कर दिया गया है."

रायगडा जिला मुख्यालय अन्वेषा छात्रावास के कुल 44 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं. इस छात्रावास में रायगडा के नौ अलग-अलग अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र रहते हैं. इसी तरह, रायगडा जिले के बिस्मम कटक ब्लॉक में हाटामुनिगुडा छात्रावास के 22 अन्य छात्रों को वायरस से संक्रमित पाया गया है.

स्थिति का जायजा लेने पहुंचे राज्य के जन स्वास्थ्य विभाग, भुवनेश्वर के डॉ सत्यनारायण पाणिग्रही ने कहा, "बच्चे बिल्कुल ठीक हैं. सभी पॉजिटिव मामलों का ध्यान रखा जा रहा है और पर्याप्त दवा उपलब्ध कराई जा रही है. स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और जिला प्रशासन के साथ आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं."

रिपोर्ट्स के अनुसार, कोटलागुडा में अन्वेषा छात्रावास के 257 स्‍टूडेंट्स को 04 मई को स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा आरटी-पीसीआर टेस्टिंग से गुजरना पड़ा. इनमें से 44 को कोरोना पॉ‍जिटिव पाया गया. जिलाधिकारी ने तुरंत रिपोर्ट मिलने के बाद छात्रावास अधिकारियों को रोकथाम के उपाय करने का निर्देश दिया. अन्वेषा छात्रावास ओडिशा सरकार के जनजातीय मामलों के विभाग द्वारा चलाया जाता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें