scorecardresearch
 

Colleges Reopen: नहीं खुलेंगे पश्चिम बंगाल के कॉलेज, यूनिवर्सिटी, ऑनलाइन होंगे एग्‍जाम

Colleges Reopen: राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने बुधवार 03 फरवरी को राज्य उच्च शिक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने भाग लिया. इस बैठक में, उप-कुलपतियों ने राज्य सरकार से विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने और ऑड-सेमेस्टर परीक्षाओं को मार्च तक ऑनलाइन करने की अनुमति मांगी.

Colleges Reopen in Kolkata Colleges Reopen in Kolkata
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑड सेमेस्‍टर एग्‍जाम भी ऑनलाइन ही होंगे
  • राज्‍य में स्‍कूूल 12 फरवरी से खुल रहे हैं

Colleges Reopen: पश्चिम बंगाल में 12 फरवरी से स्कूल दोबारा खोले जा रहे हैं मगर राज्‍य में कॉलेज और यूनिवर्सिटी अभी छात्रों के लिए नहीं खोली जाएगी. इंडियन एक्‍सप्रेस के मुताबिक, राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने बुधवार 03 फरवरी को राज्य उच्च शिक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने भाग लिया. इस बैठक में, उप-कुलपतियों ने राज्य सरकार से विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने और ऑड-सेमेस्टर परीक्षाओं को मार्च तक ऑनलाइन करने की अनुमति मांगी.

देखें: आजतक LIVE TV

शिक्षामंत्री ने कहा, "चूंकि ऑड-सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए अब एक माह से भी कम का समय बचा है, ऐसे में वाइस-चांसलर्स कक्षाओं को ऑनलाइन जारी रखने की अनुमति मांग रहे हैं. सरकार उनके प्रस्ताव पर सहमत हो गई है. विश्वविद्यालयों ने यह भी कहा कि वे महामारी की स्थिति के कारण तुरंत छात्रावासों को फिर से खोल नहीं सकते हैं." यह भी तय किया गया है कि PHd स्‍कॉलर्स के लिए उपयोग के लिए लैबोरेट्री खुली रहेंगी. 

सरकारी स्कूलों को12 फरवरी से कक्षा 9 से 12 के लिए फिर से खोलने के फैसले पर चटर्जी ने कहा, "हम उचित समय पर हायर क्‍लासेज़ के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में विशिष्ट अधिसूचना जारी करेंगे. अधिसूचना में सभी जानकारियां होंगी जिनका पालन करना छात्रों और स्‍कूल प्रशासन के लिए अनिवार्य होगा."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×