scorecardresearch
 

CBSE 10th, 12th Result 2021: टर्म 1 बोर्ड रिजल्‍ट में हो सकती है देरी, ये है टेंटेटिव डेट

CBSE 10th, 12th Board Term 1 Result 2021: देशभर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते कार्यालयों को बंद किया जा रहा है. इसके अलावा, 50% क्षमता के साथ काम करे कार्यालयों में भी काम समय से पूरे नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में CBSE को भी समय पर रिजल्‍ट तैयार करने में समस्‍या हो सकती है.

CBSE 10th, 12th Result 2022: CBSE 10th, 12th Result 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टर्म 1 स्‍कोरकार्ड किए जाएंगे जारी
  • टर्म 2 के बाद मिलेगा फाइनल रिजल्‍ट

CBSE Board Term 1 Result 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा 2021-22 टर्म 1 के रिजल्‍ट का इंतजार अभी बढ़ सकता है. रिजल्‍ट 15 जनवरी को जारी होने के कयास लगाए जा रहे थे मगर अब यह संभावना है कि रिजल्‍ट एक सप्‍ताह में जारी हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिजल्‍ट तैयार करने में अभी कुछ समय बाकी है इसलिए सीबीएसई कक्षा 10, 12 टर्म 1 परीक्षा का रिजल्‍ट अगले सप्‍ताह तक cbseresults.nic.in पर जारी हो सकता है.

देशभर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते कार्यालयों को बंद किया जा रहा है. इसके अलावा, 50% क्षमता के साथ काम करे कार्यालयों में भी काम समय से पूरे नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में CBSE को भी समय पर रिजल्‍ट तैयार करने में समस्‍या हो सकती है. बोर्ड अधिकारियों ने अभी तक रिजल्‍ट डेट की पुष्टि नहीं की है मगर टर्म 1 रिजल्‍ट की टेंटेटिव डेट 22 जनवरी है.

बता दें कि किसी भी स्‍टूडेंट को पास या फेल घोषित नहीं किया जाएगा और केवल प्रत्‍येक सब्‍जेक्‍ट में प्राप्‍त नंबरों के साथ स्‍कोरकार्ड रिलीज़ होगा. बोर्ड एग्‍जाम के फाइनल रिजल्‍ट टर्म 2 एग्‍जाम के बाद रिलीज़ किए जाएंगे. जारी होने के बाद, कक्षा 10, 12 के स्कोरकार्ड आधिकारिक वेबसाइटों cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×