scorecardresearch
 

Sarkari Naukri 2022: ग्रेजुएट्स के लिए सुप्रीम कोर्ट में नौकरी का मौका, 63 हजार से अधिक मिलेगा वेतन

Supreme Court of India Jobs: सरकारी नौकरी का मौका तलाश रहे उम्मीदवारों के पास आवेदन का अच्छा मौका है. सुप्रीम कोर्ट में ग्रेजुएट्स के लिए भर्तियां निकलीं हैं. यहां पढ़िए आवेदन से जुड़ी सारी जरूरी डिटेल्स.

X
Supreme Court of India Jobs Supreme Court of India Jobs
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इन पदों पर 10 जुलाई 2022 तक करें आवेदन
  • आवेदन के लिए 18 से 30 साल होनी चाहिए उम्र

Junior Court Assistant Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में (एससीआई) नौकरी का मौका तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए आवेदन का अच्छा मौका है. SCI ने कई जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार sci.gov.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 

SCI Recruitment 2022: पदों का विवरण
सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के 210 पदों पर भर्तियां निकलीं हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 10 जुलाई 2022 तय की गई है.

SCI Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उनकी कंप्यूटर पर अंग्रेजी टाइपिंग में 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए. 

SCI Recruitment 2022: आयुसीमा और आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं, अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य, ओबीसी वर्ग के लोगों को 500 रुपये आवेदन फीस देनी होगी. एससी/एसटी/ पीएच उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. 

SCI Recruitment 2022: कितना मिलेगा वेतन?
इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को एचआरए सहित भत्तों की मौजूदा दर के अनुसार 63,068 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा. 

SCI Recruitment 2022: कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन?
उम्मीदवारों का चयन ऑब्जेक्टिव टाइप परीक्षा, ऑब्जेक्टिव टाइप कंप्यूटर नॉलेज टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट (अंग्रेजी)  और अंग्रेजी में डिस्क्रिप्टिव टेस्ट पर आधारित होगा. 

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें