scorecardresearch
 

भारत सरकार के इस विभाग में वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

India Government Mint, Hyderabad Recruitment 2020: भारत सरकार टकसाल में दो पदों पर भर्ती के लिए रिक्तियां जारी की गई हैं. इन पदों पर निर्धारित योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है.

igmh recruitment 2020, government jobs, India Government Mint, govt job vacancy igmh recruitment 2020, government jobs, India Government Mint, govt job vacancy

India Government Mint, Hyderabad Recruitment 2020: भारत सरकार टकसाल (IGMH) में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट और सुपरवाइजर के पदों पर भर्तियों के लिए रिक्तियां जारी की गई हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभियर्थियों के पास निर्धारित योग्यता होनी जरूरी है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रकिया ऑनलाइन है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

वेबसाइट: igmhyderabad.spmcil.com

पदों का विवरण रिक्तियां

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट 06

सुपरवाइजर 01

शैक्षिक योग्यताएं

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 55 प्रतिशत अंक के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ कंप्यूटर की जानाकारी होनी चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 शब्द/मिनट और हिंदी में 30 शब्द/मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए.

सुपरवाइजर के पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास अंग्रेजी/हिंदी विषय के साथ हिंदी या अंग्रेजी में मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन होना जरूरी है. इसके अलावा हिंदी से अंग्रेजी/अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेशन का एक साल का अनुभव होना चाहिए.

whatsapp-image-2020-07-03-at-12_070320044011.jpeg

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए, जबिक अधिकतम आयु 28 व 30 वर्ष (पदों के अनुसार) होनी चाहिए.

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन पत्र प्रारंभ होने की तिथि: 03 जुलाई 2020

ऑनलाइन आवेदन पत्र एवं शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 31 जुलाई 2020

ऑनलाइन टेस्ट (संभावित)

अगस्त/सितंबर 2020 और अक्टूबर/नवंबर 2020

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने के लिए भारत सरकार टकसाल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें.

चयन प्रक्रिया

जारी पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा.

वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर 8,350 से 20,470 रुपये/माह दिए जाएंगे. वहीं, सुपरवाइजर के पद पर चयनित आवेदक को 26,000 से 1,00,000 रुपये तक सैलरी देने का प्रावधान है.

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें