scorecardresearch
 

Sarkari naukari 2021: गुजरात पुलिस के लोकरक्षक के लिए शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

गैर सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल लोकरक्षक, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल लोकरक्षक, एसआरपीएफ कांस्टेबल के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 34 वर्ष रखी गई है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सरकार का पुलिस और एलआरडी भर्ती के लिए महत्वपूर्ण निर्णय
  • विभाग ने सीधी भर्ती के लिए 15 और 8 गुणा का निर्णय बदल दिया
  • लोकरक्षक भर्ती के लिए 9 नवंबर तक किए जा सकेंगे आवेदन

गुजरात सरकार ने लोकरक्षक दल की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. राज्य में 10459 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. भर्ती बोर्ड के चेयरमैन आईपीएस हंसमुख पटेल ने यह जानकारी दी है.

गुजरात सरकार द्वारा पुलिस और एलआरडी भर्ती के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने के साथ ही राज्य सरकार ने उम्मीदवारों की मांग को स्वीकार कर लिया है. जिसकी वजह से उम्मीदवारों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है. राज्य सरकार के विभाग ने पुलिस और एलआरडी की सीधी भर्ती में 15 और 8 गुणा का निर्णय बदल दिया है. जिसकी वजह से फिजिकल टेस्ट पास करने के बाद सीधे लिखित परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा. साथ ही गृहमंत्री हर्ष संधवी ने इस की जानकारी देते हुए वेबसाइट की जानकारी साजा की.

लोकरक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवार 23 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे से 9 नवंबर 2021 को रात 11.59 बजे तक वेबसाइट https://ojas.gujarat.gov.in पर जाकर पुलिस भर्ती विज्ञापन पेज पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने से पहले भर्ती की जानकारी और वेबसाइट से निर्देशों को ध्यान से पढ़ना होगा.

इसे भी क्लिक करें --- पूर्व एयर होस्टेस Used अंडरगारमेंट बेचकर कमाने लगी सैलरी से ज्यादा पैसे, छोड़ दी नौकरी

गैर सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल लोकरक्षक, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल लोकरक्षक, एसआरपीएफ कांस्टेबल के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 34 वर्ष रखी गई है. आवेदक कक्षा 12 परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. ऑनलाइन आवेदन की पुष्टि होने के बाद उम्मीदवारों को प्रिंटआउट लेना होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें