scorecardresearch
 

Indian Navy Recruitment: 12वीं पास के लिए नौसेना में नौकरी का शानदार मौका, जल्दी करें आवेदन

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने 10+2 (बीटेक) कैडेट प्रवेश योजना के तहत आवेदन मांगे हैं. इसके तहत इंडियन नेवी एजुकेशन ब्रांच एंड एग्जीक्यूटिव (Education Branch and Executive) और टेक्निकल पोस्ट (Technical Post) के पदों पर भर्ती की जाएगी. 

Indian Navy Recruitment 2020 Indian Navy Recruitment 2020

Indian Navy Recruitment 2020: भारतीय नौसेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए आवेदन का बेहतरीन मौका है. भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने 10+2 (बीटेक) कैडेट प्रवेश योजना के तहत आवेदन मांगे हैं. इसके तहत इंडियन नेवी एजुकेशन ब्रांच एंड एग्जीक्यूटिव (Education Branch and Executive) और टेक्निकल पोस्ट (Technical Post) के पदों पर भर्ती की जाएगी. 

पदों की संख्या
Indian Navy में कुल 31 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें एजुकेशनल ब्रांच के 05 और एंग्जीक्यूटिव एंड टेक्निकल ब्रांच 29 पद शामलि हैं.

जरूरी योग्यता
Indian Navy Recruitment के तहत नौसेना में इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित विषय से 12वीं पास होना आवश्यक है. इसके अलावा जेईई परीक्षा (JEE Main) में शामिल होना अनिवार्य है.

कब तक करें आवेदन?
नौसेना में इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2020 निर्धारित है.

कैसे होगा चयन?
उम्मीदवारों का चयन जेईई मेन 2020 रैंक के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के मुताबिक इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. उम्मीदवारों का चयन SSB इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन प्रक्रिया
नौसेना में इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 20 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए भारतीय नौसेना की वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा और दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी.


अधिक जानकेरी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं...
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें