scorecardresearch
 

AIBE XVI Admit Card 2021: एआईबीई परीक्षा का एडमिट कार्ड आज होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन XVI (AIBE XVI) परीक्षा का एडमिट कार्ड आज यानी 11 अक्टूबर 2021 को जारी किया जाएगा. सभी उम्मीदवार AIBE की ऑफिशियल वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

AIBE XVI Admit Card 2021 AIBE XVI Admit Card 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AIBE XVI परीक्षा का एडमिट कार्ड आज होगा जारी
  • 31 अक्टूबर 2021 को होगी AIBE XVI परीक्षा

AIBE XVI Admit Card 2021: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (AIBE) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक नया अपडेट है. दरअसल, AIBE परीक्षा का एडमिट कार्ड 11 अक्टूबर 2021 को जारी किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था वे AIBE की ऑफिशियल वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें, ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन XVI (AIBE  XVI) परीक्षा का आयोजन 31 अक्टूबर 2021 को किया जाएगा.

उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स से AIBE XVI एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं-
> AIBE की आधिकारिक साइट allindiabarexamination.com पर जाएं.
> होम पेज के बाईं ओर उपलब्ध प्रवेश पत्र लिंक या लॉगिन लिंक पर क्लिक करें.
> आवश्यक डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
> स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखने पर डाउनलोड करें.

उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में कोई पुस्तक नोट्स या अध्ययन सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं होगी. उम्मीदवार बिना नोट के केवल बेयर एक्ट्स ले जा सकते हैं.

बता दें कि ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (AIBE) एक राष्ट्रीय स्तर की कानून परीक्षा है. भारत में लॉ की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रैक्टिस करने के लिए यह परीक्षा पास करना जरूरी है. लॉ के क्षेत्र में ग्रेजुएट छात्रों को यह परीक्षा देनी होती है. इसके अलावा फाइनल ईयर के छात्र भी इस परीक्षा में शामिल हो सकते है. यह परीक्षा नेशनल लेवल पर आयोजित की जाती है. 

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें