scorecardresearch
 

रोहित टंडन और रेड्डी के नोट बदलने वाला पारसमल लोढा मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

कर्नाटक के चर्चित व्यवसायी शेखर रेड्डी और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के पुराने नोटों को बदलने के आरोपी कोलकाता का मशहूर व्यापारी पारसमल लोढा को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया.

ईडी की टीम पारसमल को दिल्ली की कोर्ट में पेश करेगी ईडी की टीम पारसमल को दिल्ली की कोर्ट में पेश करेगी

कर्नाटक के चर्चित व्यवसायी शेखर रेड्डी और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के पुराने नोटों को बदलने के आरोपी कोलकाता का मशहूर व्यापारी पारसमल लोढा को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया.

यह गिरफ्तारी उस वक्त की गई, जब पारसमल लोढा विदेश जाने की कोशिश में मुंबई के एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. पारसमल लोढा पर आरोप है कि उन्होंने 25 करोड रुपये से ज्यादा के पुराने नोट नए नोटो में बदले थे.

ईडी भी लगातार उन पर नजर बनाए हुए था. ईडी ने ही एक एलओसी भी खुलवाया हुआ था. गिरफ्तारी की आशंका के चलते ही पारसमल लोढा विदेश भागने की फिराक में थे. लेकिन उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया.

जानकारी के मुताबिक लोढा को बुधवार की रात दिल्ली लाया गया है. गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. ईडी की टीम उन्हें कोर्ट से रिमांड पर लेगी. ताकि उनसे पूछताछ की जा सके.

पारसमल

पारसमल लोढा कोलकाता में अनेक मामलों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं. गौरतलब है कि सीबीआई ने बुधवार को शेखर रेड्डी को भी गिरफ्तार कर लिया था.

कोर्ट ने ईडी को लगाई फटकार
गुरुवार को ईडी की टीम पारसमल लोढा को लेकर साकेत कोर्ट पहुंची और उन्हें अदालत के समक्ष पेश किया गया. ईडी की टीम ने कोर्ट में दावा किया कि पारसमल लोढा एक बड़े नेटवर्क का हिस्सा हैं. वे हवाला कारोबार से भी जुड़े हुए हैं. ईडी ने अदालत ने 14 दिन की रिमांड के लिए अर्जी लगाई है.

अदालत ने ईडी की खिंचाई करते हुए पूछा कि आपने रोहित टंडन को क्यों गिरफ्तार नहीं किया है. आप ऐसा नहीं कर सकते कि जिसे चाहें उसे पकड़कर ले आएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें