scorecardresearch
 

कमलेश तिवारी मर्डर: नाम बदलकर पहुंचे थे कातिल, हत्या के बाद भेजी थी तस्वीर

अशफाक और मोइनुद्दीन गुजरात वापस आना नहीं चाहते थे. पिछले तीन दिन से वे यूपी के सहारनपुर के आसपास कहीं छिपे थे, जहां उनके पैसे खत्म होने पर उन्होंने अपने दोस्त से संपर्क किया और घर से पैसे मंगवाए थे.

गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़े हत्यारोपी अशफाक और मोइनुद्दीन (ANI) गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़े हत्यारोपी अशफाक और मोइनुद्दीन (ANI)

  • दोनों आरोपी सूरत में हत्या के बाद से अपने एक दोस्त के संपर्क में थे
  • सुराग मिलते ही अशफाक के दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई

कमलेश तिवारी हत्या मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार को गुजरात एटीएस की टीम ने हत्या को अंजाम देने वाले अशफाक और मोइनुद्दीन को गिरफ्तार किया है. गुजरात एटीएस की टीम ने इन दोनों को गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार किया है. अशफाक जहां रोहित सोलंकी बन कर तो मोइनुद्दीन संजय बन कर कमलेश तिवारी के पास पहुंचे थे.

आरोपियों ने हत्या की बात मानी

पूछताछ में अशफाक और मोइनुद्दीन ने गुजरात एटीएस के सामने अपना गुनाह कुबूल करते हुए हत्या करने की बात मान ली है. गुजरात एटीएस के सूत्रों की मानें तो दोनों आरोपी सूरत में हत्या के बाद से अपने एक दोस्त के संपर्क में थे. कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उन्होंने किसी एक मोबाइल नंबर पर इसकी तस्वीरें भेजी थीं. हालांकि, फिलहाल यह नंबर आरोपियों के मोबाइल में नहीं होने की बात भी जांच में सामने आई है.

ऐसे हुई गिरफ्तारी

अशफाक और मोइनुद्दीन गुजरात वापस आना नहीं चाहते थे. पिछले तीन दिन से वे यूपी के सहारनपुर के आसपास कहीं छिपे थे, जहां उनके पैसे खत्म होने पर उन्होंने अपने दोस्त से संपर्क किया था और घर से पैसे मंगवाए थे. पिछले कुछ दिनों से एटीएस की टीम ने इनके नंबर टेक्निकल और पर्सनल सर्विलांस पर लगा रखे थे. पुलिस को हल्का सुराग मिलते ही अशफाक के दोस्त को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की. इसमें पता चला कि अशफाक और मोइनुद्दीन पैसे लेने के लिए श्यामलाजी बॉर्डर आने वाले हैं. इसकी जानकारी मिलने के तुरंत बाद एटीएस की टीम रवाना हुई और दोनों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद अब बुधवार को दोनों आरोपियों को अहमदाबाद कोर्ट में पेश कर यूपी पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें