scorecardresearch
 

पाकिस्तानीः सुरक्षा चौकी पर हमला, मुठभेड़ में 13 आतंकी ढेर

पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत गुरुवार की सुबह एक धमाके से गूंज उठा. यहां लगाए गए एक आईईडी में विस्फोट होने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. इसके बाद वहां सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कई आतंकी भी मारे गए.

X
सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को खाली करा लिया है सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को खाली करा लिया है

पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत गुरुवार की सुबह एक धमाके से गूंज उठा. यहां लगाए गए एक आईईडी में विस्फोट होने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. इसके बाद वहां सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक दर्जन से अधिक आतंकी भी मारे गए.

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि कुर्रम में मंगारो चौकी पर अफगानिस्तान से आए 50 से अधिक विद्रोहियों ने तड़के से पहले हमला कर दिया. सुरक्षा बलों ने हमले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भारी गोलीबारी की जिसमें 12 हमलावरों की मौत हो गई और शेष हमलावर अफगानिस्तान की तरफ भाग गए.

रेडियो पाकिस्तान ने हमले की पुष्टि की और खबर दी कि सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाश अभियान शुरू कर दिया है. अफगानिस्तान और पाकिस्तान की 2,250 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दोनों ओर से आतंकवादी नियमित रूप से एक दूसरे पर हमला करते रहते हैं और इसके बाद सीमा पार करके लौट जाते हैं.

यह हमला खैबर पख्तूनख्वा प्रांत कुर्रम जिले के बुधु समर बाग इलाके में हुआ. स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक जांच के दौरान पता चला है कि यहां मौजूद सुरक्षा जांच चौकी के पास ही आईईडी लगाया गया था.

जिसमें सुबह के वक्त शक्तिशाली विस्फोट हुआ. इस धमाके में सुरक्षा जांच चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि वहां से गुजर रहा एक पैदल यात्री भी घायल हो गया.

हादसे के फौरन बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को खाली करा लिया. सभी आने जाने वाले रास्तों पर नाकेबंदी कर वाहनों आदि की तलाश भी ली गई. घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें