scorecardresearch
 

घर के अंदर एक ही परिवार के 5 सदस्यों की रहस्यमयी मौत

बिहार के लखीसराय जिले के माणिकुपरा थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस ने एक घर से एक ही परिवार के पांच सदस्यों के शव बरामद किए. पुलिस इस तहकीकात में जुटी है कि यह हत्या है या आत्महत्या.

बिहार के लखीसराय जिले में हुई घटना बिहार के लखीसराय जिले में हुई घटना

बिहार के लखीसराय जिले के माणिकुपरा थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस ने एक घर से एक ही परिवार के पांच सदस्यों के शव बरामद किए. पुलिस इस तहकीकात में जुटी है कि यह हत्या है या आत्महत्या. पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. इस मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस के अनुसार, लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाले पंकज महतो के घर से परिवार के सभी पांच सदस्यों के शव बरामद किए. शवों की पहचान पति-पत्नी और उनके तीन बच्चों के रूप में हुई है. मृतकों में पंकज महतो (35), पत्नी अर्चना देवी (30), बेटी प्रियांशु (6), बेटे प्रिंस (4) और विक्की (2) के रूप में हुई है.

थाना प्रभारी सुदर्शन प्रसाद यादव ने बताया कि तीनों बच्चों का शव घर के एक कमरे पर पलंग पर पड़ा था, जबकि गले में फंदा लगा पंकज महतो का शव आंगन के किनारे और पत्नी अर्चना देवी का शव घर के ही आंगन में नाली के पास पड़ा मिला. सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, फिलहाल हत्या या आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला मानकर मामले की जांच की जा रही है. ग्रामीणों के मुताबिक पंकज यहां से बाहर रहकर मजदूरी का काम करता है और दो दिन पहले ही वह घर लौटा था. परिवार में कोर्ई विवाद नहीं था.

बताते चलें कि बिहार में लगातार हत्या की वारदात हो रही है. हाल ही में बक्सर में बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर बहुजन समाज पार्टी के एक नेता की हत्या कर दी थी. बदमाशों की गोलीबारी में बसपा नेता के बेटे को भी गोलियां लगी. पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था.

पुलिस के मुताबिक, बिहार के राज्य महासचिव और नदांव ग्राम पंचायत के पूर्व मुखिया BSP नेता 40 वर्षीय खूंटी यादव की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. बसपा नेता बक्सर के सरीमपुर में स्थित अपनी दवाइयों की दुकान बंद कर SUV वाहन से घर लौट रहे थे. उनके साथ उनका बेटा यशवंत भी था.

बसपा नेता की गाड़ी इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक पहुंची ही थी कि अज्ञात बंदूकधारी बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. पुलिस निरीक्षक अविनाश कुमार ने बताया था कि हमले में जहां बसपा नेता खूंटी यादव की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उनका बेटा यशवंत गंभीर रूप से जख्मी हो गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें