scorecardresearch
 

UP में 'कश्मीरी अलगाववादी' सक्रिय, नगर निगम की वेबसाइट को किया हैक

यूपी विधानसभा में खतरनाक विस्फोटक PETN मिलने के बाद अब रामपुर नगर निगम बोर्ड की वेबसाइट हैक करने का मामला सामने आया है. पुलिस का कहना है कि किसी कश्मीरी अलगाववादी ने इस वेबसाइट को हैक किया था.

रामपुर निगम बोर्ड की वेबसाइट को हैक किया रामपुर निगम बोर्ड की वेबसाइट को हैक किया

यूपी विधानसभा में खतरनाक विस्फोटक PETN मिलने के बाद अब रामपुर नगर निगम बोर्ड की वेबसाइट हैक करने का मामला सामने आया है. पुलिस का कहना है कि किसी कश्मीरी अलगाववादी ने इस वेबसाइट को हैक किया था. आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यूपी में कड़ी प्रशासनिक चौकसी के बावजूद आतंकी गतिविधियां लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. रामपुर के एसपी विपिन टाडा ने बताया कि शहर के नगर निगम बोर्ड की वेबसाइट हैक करने और वेबसाइट पर 'आजादी समर्थक नारे पोस्ट' करने वाले एक कश्मीरी युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

'कश्मीरी अलगाववादी हैकर' के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66B के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. सर्विलांस और साइबर सेल की टीम आरोपी युवक की तलाश में जुटी हैं. फिलहाल स्थिति सामान्य है. आईटी विशेषज्ञों द्वारा वेबसाइट को रिकवर किया जा चुका है.

गौरतलब है कि बीते बुधवार को यूपी विधानसभा में खतरनाक विस्फोटक पदार्थ PETN मिलने के बाद सूबे में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. वहीं कांवड़ यात्रा को लेकर भी खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. 11 जुलाई को कश्मीर पुलिस द्वारा आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मुजफ्फरनगर निवासी आतंकी संदीप कुमार उर्फ आदिल के पकड़े जाने के बाद यूपी में आतंकियों की बढ़ती पैठ की बात भी अब सामने आने लगी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें