scorecardresearch
 

IGI एयरपोर्ट से ड्रग्स के साथ महिला गिरफ्तार, जांच में मिला 15 किलो सूडो एफेड्रिन

दिल्ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट से CISF ने एक विदेशी महिला को 15 किलो सूडो एफेड्रिन के साथ गिरफ्तार किया है. इसकी कीमत करीब 23 लाख रुपए बताई जा रही है.

गिरफ्तार महिला गिरफ्तार महिला

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीआईएसएफ ने एक विदेशी महिला को 15 किलो सूडो एफेड्रिन के साथ गिरफ्तार किया है. सीआईएसएफ के मुताबिक इसकी कीमत करीब 23 लाख रुपए है. सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि जो लोग एयरपोर्ट पर तैनात थे, उन्हें टर्मिनल तीन पर एक विदेशी महिला की गतिविधि संदिग्ध लगी.

वो महिला चेकइन एरिया में परेशान घूम रही थी, जिसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने उस महिला की पूरी चेकिंग की और उसके बैग को एक बार फिर से एक्सरे मशीन से गुजारा गया, तो उसमें उन्हें संदिग्ध पैकेट नजर आए. इसके बाद उस बैग को खोला गया और उन पैकैट्स को बाहर निकाल गया. बैग से कुल 15 पैकेट मिले, हर पैकेट को अच्छी तरह से पैक किया गया था और सबका वजन एक किलो था.

उन पैकेट्स को खोलने पर उनमें से सफेद पाउडर मिला. इसके बाद ड्रग्स डिटेक्शन किट से जब जांच की गई तो पता लगा कि पाउडर नारकोटिक्स सबसटेंस सूडो एफेड्रिन है. इसके बाद सीआईएसएफ ने मामले की जानकारी एनसीबी को दी. सूचना पाकर एनसीबी की टीम ने तुरंत महिला को गिरफ्तार कर लिया.

सीआईएसएफ के मुताबिक महिला एडिस अबाबा के लिए फ्लाईट पकड़ने वाली थी. सीआईएसएफ का कहना है कि महिला जिम्बाब्वे की रहने वाली है. अब इस बात की जांच की जा रही है कि ये ड्रग्स किसके पास लेकर जा रही थी और आगे इसे किसे सप्लाई करना था. एनसीबी को शक है कि ये महिला सिर्फ एक कैरियर है, जो किसी बड़े तस्कर गैंग के लिए काम करती है. इस बाबत एनसीबी ने महिला से पूछताछ की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें