scorecardresearch
 

दिल्लीः पकड़ा गया 'जाली' एलएलबी, नौकरी-एडमिशन का चला रहा था रैकेट

दिल्ली पुलिस ने एक पढ़े-लिखे फर्जी वकील को गिरफ्तार किया है. आरोपी फर्जी वकील रसूखदार शख्सियतों से अपने संबंधों की बात कहकर लोगों के साथ ठगी की वारदातों को अंजाम देता था. अभी तक आरोपी के खिलाफ ठगी के दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं.

नीले सूट में पुलिस गिरफ्त में खड़ा आरोपी संजय आर्य नीले सूट में पुलिस गिरफ्त में खड़ा आरोपी संजय आर्य

दिल्ली पुलिस ने एक पढ़े-लिखे फर्जी वकील को गिरफ्तार किया है. आरोपी फर्जी वकील रसूखदार शख्सियतों से अपने संबंधों की बात कहकर लोगों के साथ ठगी की वारदातों को अंजाम देता था. अभी तक आरोपी के खिलाफ ठगी के दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं.

दिल्ली पुलिस ने संगम विहार इलाके से आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया है. फर्जी वकील बनकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले इस शख्स का नाम संजय आर्य है. पुलिस के अनुसार, मीठापुर निवासी संजय के खिलाफ 18 जनवरी को संगम विहार थाने में धोखाधड़ी का एक मुकदमा दर्ज हुआ था.

स्कूल में एडमिशन करवाने के नाम पर ठगे 1.5 लाख
शिकायतकर्ता ने बताया कि संजय ने उनके बच्चे को सेंट्रल स्कूल में एडमिशन दिलवाने का झांसा देकर उनसे डेढ़ लाख रुपये ठग लिए थे. पुलिस ने इसी शिकायत के आधार पर केस की पड़ताल के बाद संजय को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी संजय ने पुलिस को बताया कि वह साकेत कोर्ट में प्रैक्टिस करता है.

विजिटिंग कार्ड में खुद को बताया सुप्रीम कोर्ट का वकील
खुद को वकील साबित करने के लिए आरोपी बकायदा वकीलों की वेशभूषा में रहता था. इतना ही नहीं, संजय ने अपने विजिटिंग कार्ड में खुद को सुप्रीम कोर्ट का वकील बताया था. प्रभावशाली बोलचाल की बदौलत लोगों को संजय पर विश्वास हो जाता था. अभी तक पुलिस को संजय के खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी हैं.

मीडिया क्षेत्र में भी नौकरियां दिलवाने का करता था दावा
शिकायतकर्ताओं की मानें तो संजय रेलवे में टीसी की नौकरी, मेट्रो में अलग-अलग पोस्ट के लिए नौकरी, स्कूलों में बच्चों का एडमिशन, यहां तक कि मीडिया क्षेत्र में भी नौकरियां दिलवाने का दावा करता था. संजय ने दिल्ली ही नहीं बल्कि यूपी में भी अपने ठगी के नेटवर्क को फैला रखा था. दरअसल गोरखपुर से भी 6 लोग संजय के खिलाफ शिकायत लेकर संगम विहार थाने पहुंचे हैं.

महिला साथी की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस तफ्तीश में संजय की एक महिला साथी का भी पता चला है. पुलिस फिलहाल महिला के बारे में पता लगा रही है. संगम विहार थाने में संजय के खिलाफ शिकायतों की बाढ़ सी आ गई है. अभी तक संजय द्वारा लाखों रुपये की ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं. वहीं फर्जी वकील संजय भी बखूबी अपनी ठगी के किस्से कैमरे पर बयां कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें