scorecardresearch
 

मासूमों से चोरी कराते थे महंगे मोबाइल, बांग्लादेश तक होती थी सप्लाई

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जो अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर छोटे-छोटे बच्चों से मोबाइल चोरी करवाता था.

पुलिस की गिरफ्त में चोरी के मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार युवक पुलिस की गिरफ्त में चोरी के मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार युवक

  • दीन दयाल जंक्शन पर जीआरपी ने किया गिरफ्तार
  • पूरे पूर्वांचल में सक्रिय था मोबाइल चोरों का गिरोह
  • मालदा टाउन के रास्ते बांग्लादेश में करते थे सप्लाई

दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जो अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर छोटे-छोटे बच्चों से मोबाइल चोरी करवाता था.

जीआरपी के अनुसार यह गैंग चोरी के स्मार्टफोन को मालदा टाउन के रास्ते बांग्लादेश में भी भेजा करता था. पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन जिले के कालियाचक के रहने वाले इमाम नाम के इस युवक के पास से जीआरपी ने 53 महंगे स्मार्टफोन बरामद किए हैं. इनकी कीमत लगभग 11 लाख रुपये बताई जा रही है.

जीआरपी के अनुसार गिरफ्तार युवक और इसका गैंग यूपी के पूर्वांचल के कई जिलों में छोटे-छोटे बच्चों को मोबाइल चोरी के लिए इस्तेमाल करता था. ये छोटे-छोटे बच्चे रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड आदि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर घुलमिल जाते थे और मौका पाते ही लोगों के मोबाइल पर हाथ साफ कर देते थे.

जीआरपी ने इस युवक को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से उस वक्त गिरफ्तार किया जब यह ट्रेन पकड़ कर मालदा टाउन जाने की फिराक में था. जीआरपी ने मोबाइल फोन को जब्त करते हुए गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया है. जीआरपी अब इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की जीआरपी के प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से 53 मोबाइल बरामद किए गए हैं.

थाना प्रभारी ने कहा कि पूछताछ में उसने बताया है कि पूर्वांचल के कई जिलों में यह लोग छोटे-छोटे बच्चों से स्मार्टफोन चोरी करवाते हैं और उसे लेकर पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन जाते हैं और वहां से बांग्लादेश में भी इन मोबाइल फोन की डिलीवरी दी जाती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें