scorecardresearch
 

अलवर रेप: अकेले सरकार कुछ नहीं कर सकती, निर्भया जैसी दरिंदगी पर बोलीं महिला विकास मंत्री

राजस्थान के अलवर में मूक- बधिर बच्ची से रेप को लेकर राजस्थान की महिला विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि- दरिंदे हमारे बीच छिपे हैं. उन्होंने कहा कि कोई तिलक नहीं लगा है कि कौन दरिंदा है. क्या पता कौन इस रूप में दरिंदा बन जाता है.

RAPE RAPE
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मूक बधिर बच्ची के साथ हुआ था गैंगरेप
  • छह लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया

हाल ही में हुए अलवर रेप केस को लेकर राजस्थान की महिला विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि- दरिंदे हमारे बीच छिपे हैं. उन्होंने कहा कि कोई तिलक नहीं लगा है कि कौन दरिंदा है. क्या पता कौन इस रूप में दरिंदा बन जाता है. बालिकाओं की इज़्ज़त के प्रति और सकारात्मक पारिवारिक माहौल बनाना होगा. सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती. 

बता दें कि राजस्थान के अलवर में गैंगरेप की शिकार एक मूक बधिर बच्ची को जयपुर के डॉक्टरों की टीम ने आठ घंटे तक ऑपरेशन कर के किसी तरह से बचा लिया है. मगर 16 साल की नाबालिग के साथ जिस तरह से बलात्कार हुआ उस दरिंदगी को देखकर इलाज कर रहे डॉक्टर भी कांप उठे. न केवल गैंगरेप किया गया था बल्कि उसके प्राइवेट पार्ट्स को नुकीली चीज से वार कर जख्मी कर दिया गया था. प्राइवेट पार्ट में नुकीली चीज डाली गयी थी जिससे उसका प्राइवेट पार्ट और मलद्वार एक हो गए थे.

इससे पहले गुरुवार को बच्ची की हालत जानने पहुंची राजस्थान के महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने भरोसा दिलाया कि अपराधी जल्दी पकड़े जाएंगे. साथ ही उन्होंने पीड़िता के लिए छह लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया, जिसमें पांच लाख रुपये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से मुआवजा दिया गया है जबकि एक लाख रुपया महिला विकास मंत्रालय की तरफ से दिया गया है. अलवर से आने वाले सामाजिक न्याय मंत्री टीकाराम जूली ने भी अलवर में परिजनों को साढ़े 3 लाख रुपया की आर्थिक सहायता दी.

रेप से पहले पीड़िता को आखिरी बार लोगों ने दो दिन पहले देखा था जब वह खेत के रास्ते सड़क पर जा रही थी. उसके बाद वह लहूलुहान हालत में ओवर ब्रिज के नीचे मिली. जयपुर से FSL की टीम अलवर में कैंप किए हुए है. असिस्टेंट डायरेक्टर राजेश सिंह ने बताया कि रेप के बाद ओवर ब्रिज पर गाड़ी रोककर लड़की को वहां से नीचे फेंक दिया गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×