scorecardresearch
 

इजरायली दूतावास विस्फोट केस के आरोपियों की साइकोएनालिसिस रिपोर्ट आई, दो के बयान संदिग्ध

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने चारों आरोपियों को लद्दाख से गिरफ्तार किया था. कस्टडी में लेकर सभी आरोपियों से कई दिनो तक लंबी पूछताछ की गई बावजूद इनके खिलाफ कोई सीधा सबूत हाथ नहीं लगा.

इजरायल की एम्बेसी के बाहर हुआ था विस्फोट (फाइल फोटोः पीटीआई) इजरायल की एम्बेसी के बाहर हुआ था विस्फोट (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एम्स अस्पताल में हुई थी आरोपियों की जांच
  • 29 जनवरी को हुआ था आईईडी ब्लास्ट

दिल्ली में इजरायल के दूतावास के बाहर हुए विस्फोट के मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों का साइको एनालिसिस टेस्ट कराया गया था. अब इसकी रिपोर्ट आ गई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली टेस्ट रिपोर्ट में दो आरोपियों के बयान पर संदेह जताया गया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने जो सवाल-जवाब किए हैं उसमें विरोधाभास है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में चारों आरोपियों का टेस्ट करवाया था.

दरअसल, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने चारों आरोपियों को लद्दाख से गिरफ्तार किया था. कस्टडी में लेकर सभी आरोपियों से कई दिनों तक लंबी पूछताछ की गई बावजूद इनके खिलाफ कोई सीधा सबूत हाथ नहीं लगा लिहाजा स्पेशल सेल ने एम्स में टेस्ट करवाया. स्पेशल सेल के मुताबिक ब्लास्ट से पहले चारों का मोबाइल बंद था. मोबाइल फोन बंद क्यों था और ब्लास्ट के वक्त ये सभी कहां थे, पूछताछ में इसका कोई सटीक जवाब नहीं मिल पा रहा था.

आरोपियों की ओर से जो जवाब मिला था, उससे स्पेशल सेल की टीम संतुष्ट नहीं थी. चारों आरोपी नॉर्थ  दिल्ली इलाके में किराए के मकान में रहते थे लेकिन धमाकों के बाद दिल्ली छोड़कर जाने का भी जो जवाब स्पेशल सेल के सामने दिया गया उससे भी जांच में शामिल अधिकारी संतुष्ट नहीं थे. अब देखना होगा कि रिपोर्ट मिलने के बाद स्पेशल सेल आगे क्या एक्शन लेती है.

स्पेशल सेल के पास नहीं हैं सबूत

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पास इस समय इस टेस्ट रिपोर्ट के अलावा फिलहाल इन चारों के धमाकों में शामिल होने का कोई सबूत हाथ नहीं लगा है. अभी आरोपी न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं. गौरतलब है कि 29 जनवरी को दिल्ली के लुटियंस जोन में स्थित इजरायल के दूतावास के चंद मीटर की दूरी पर आईईडी ब्लास्ट हुआ था. इस मामले की जांच एनआइए भी कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें