scorecardresearch
 

उन्नाव रेप केस: पीड़िता के लिए केस लड़ने वाले वकील की पत्नी ने खटखटाया SC का दरवाजा, लगाई ये गुहार

उन्नाव रेप केस में महेंद्र सिंह माखी ने पीड़िता की ओर से दलीलें पेश की थीं और कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आवाज उठाई थी. रायबरेली में एक एक्सीडेंट में महेंद्र सिंह घायल हो गए थे, जिसमें उनके मल्टीऑर्गन डैमेज हो गए थे.

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो) सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीड़ित परिवार के वकील की पत्नी ने सुरक्षा की मांग की
  • यूपी पुलिस ने परिवार की सुरक्षा को बंदूकधारी तैनात किया
  • कोर्ट का यूपी सरकार से सीलबंद लिफाफे में जवाब देने का आदेश

उन्नाव रेप मामले में पीड़ित परिवार का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने मौत की धमकी मिलने के चलते सुरक्षा की मांग की है. हालांकि यूपी सरकार के वकील का कहना है कि उन्हें केंद्रीय सेवा संरक्षण की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कुलदीप सिंह सेंगर को सजा मिलने के बाद अब मुकदमा खत्म हो गया है.

यूपी पुलिस ने परिवार की सुरक्षा के लिए एक बंदूकधारी को तैनात किया है. मामले में ASG ऐश्वर्या भाटी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस मामले में 16 लोगों को सुरक्षा दी गई है. उत्तर प्रदेश सरकार से इस मामले में सीलबंद लिफाफे में जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है. जिसके बाद अब इस मामले में अगले सप्ताह सुनवाई होगी.

हादसे में घायल हुए थे महेंद्र सिंह

बता दें कि उन्नाव रेप केस में महेंद्र सिंह माखी ने पीड़िता की ओर से दलीलें पेश की थीं और कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आवाज उठाई थी. रायबरेली में एक एक्सीडेंट में महेंद्र सिंह घायल हो गए थे, जिसमें उनके मल्टीऑर्गन डैमेज हो गए थे. तभी से ही एम्स में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन बीते साल नवंबर में अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद जिला अस्पताल में उनका निधन हो गया.

जेल में है कुलदीप सेंगर

गौरतलब है कि उन्नाव रेप केस में पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले में सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर काफी वक्त तक सुर्खियों में बने रहे थे. उनकी ओर से हाल ही में अदालत में सीबीआई के फैसले के खिलाफ अपील भी की गई थी.

इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर समेत कुल सात दोषियों को दस-दस साल की सजा हुई थी. इसके अलावा अदालत ने दस लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था. उन्नाव रेप मामले में नाम आने के बाद 25 फरवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा से कुलदीप सेंगर की सदस्यता रद्द हो गई थी.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें