scorecardresearch
 

MP पुलिस को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 14 लाख रुपये के दो इनामी नक्सली ढेर

मध्य प्रदेश में छत्तीसगढ़ सीमा के पास मंडला जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस टीम ने दो नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए नक्सलियों में एक महिला और एक पुरुष है.

X
मध्य प्रदेश पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)
मध्य प्रदेश पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मोतीनाला के जंगल में छिपे होने की मिली थी सूचना 
  • राज्य गृहमंत्री ने दी मंडला के अधिकारियों को बधाई 

मध्य प्रदेश में छत्तीसगढ़ सीमा के पास मंडला जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस टीम ने दो नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए नक्सलियों में एक महिला और एक पुरुष है. पुलिस सूत्रों की मानें तो एक नक्सली पुलिस की फायरिंग में घायल भी हुआ है. अन्य नक्सलियों की तलाश के लिए पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. 

मंडला एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने दो नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि मोतीनाला थाना क्षेत्र के जंगल में नक्सली छिपे हुए हैं. सूचना​ मिलते ही पुलिस टीम एक्टिव हो गई और मोतीनाला के जंगल में नक्सलियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपे नक्सलियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी.

पुलिस टीम ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस फायरिंग के दौरान नक्सलियों के पैर उखड़ गए. पुलिस ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया, जबकि एक नक्सली के जख्मी होने की सूचना है.पुलिस सूत्रों की मानें तो नक्सलियों की संख्या लगभग 6 की थी. पुलिस ने मुठभेड़ वाली जगह से एक एसएलआर रायफल, एक 303 रायफल,  एक 315 बोर की रायफल के साथ वॉकी टॉकी सहित कई अन्य सामान बरामद किए हैं. पुलिस टीम ने मृतक नक्सलियों के शव को पोस्टमॉर्टम हाउस भेज दिया है. 

गृहमंत्री ने दी बधाई 

वहीं मंडला जिले में हुए इस एनकाउंटर के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंडला आईजी, एसपी और पुलिस अधिकारियों को बधाई दी है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मरने वाले नक्सलियों का नाम सुकमा निवासी उल्ला उइके और प्रमिला है. इन दोनों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें