scorecardresearch
 

शराब नहीं मिलने पर दो लड़कों ने चौकीदार को मारा चाकू, फिर गाय की कर दी हत्या

महाराष्ट्र के अमरावती में पुलिस ने दो ऐसे शराबियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने शराब नहीं मिलने पर चौकीदार को चाकू मारकर घायल कर दिया. इसके बाद आरोपियों ने एक गर्भवती गाय की भी हत्या कर दी.

X
गर्भवती गाय की हत्या (सांकेतिक तस्वीर) गर्भवती गाय की हत्या (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र के अमरावती में दो शराबी युवकों ने गाय की चाकू मारकर हत्या कर दी. इससे पहले दोनों आरोपियों ने शराब नहीं मिलने पर चौकीदार को चाकू मारकर जख्मी कर दिया था. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना नांदगांव पुलिस थाना क्षेत्र की है. दोनों आरोपियों ने पहले बियर बार से शराब नहीं मिलने पर वहां मौजूद शख्स को चाकू मारकर घायल कर दिया.

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने जिस पर चाकू से हमला किया था वो उस इलाके का चौकीदार था. इसके बाद दोनों शराबियों ने एक  गाय पर चाकू से हमला कर उसे गंभीर  रूप से घायल कर दिया. बाद में उस गाय की मौत हो गई.

इस घटना के बाद इलाके में खलबली मच गई और मृत गाय के मालिक ने पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी. पुलिस ने गाय की हत्या के मामले में केस दर्ज कर लिया है. 

वाइन शॉप पर लगी सीसीटीवी तस्वीर में दोनों शराबियों की तस्वीर कैद हो गई थी जिसके बाद आधार पर पुलिस ने उनकी पहचान कर गिरफ्तार कर लिया. थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

1995 में बीजेपी-शिवसेना सरकार ने महाराष्ट्र पशु संरक्षण कानून में बदलाव किया था.  बता दें कि महाराष्ट्र में नए कानून के मुताबिक गौ हत्या अपराध है. गौ मांस बेचने वाले और रखने वाले को पांच साल तक जेल और दस हजार तक का जुर्माना लग सकता है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें