scorecardresearch
 

राजस्थान: इंटरव्यू पास कराने के नाम पर मांगी 25 लाख की रिश्वत, कैश के साथ RPSC अकाउंटेंट गिरफ्तार

ACB ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के इंटरव्यू में सिलेक्शन कराने के बदले में रिश्वत लेने के मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर के जूनियर अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है. जूनियर अकाउंटेंट सज्जन सिंह गुर्जर ने 25 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी.

जूनियर अकाउंटेंट सज्जन सिंह गुर्जर जूनियर अकाउंटेंट सज्जन सिंह गुर्जर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरोपी 1 लाख रुपये नकद के साथ गिरफ्तार
  • कैश के अलावा 22 लाख की डमी मुद्रा बरामद
  • इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई की. ACB ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के इंटरव्यू में सिलेक्शन कराने के बदले में रिश्वत लेने के मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर के जूनियर अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है. जूनियर अकाउंटेंट सज्जन सिंह गुर्जर ने 25 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. वह 23 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुआ.

ACB ने ये कार्रवाई शुक्रवार शाम को की. बताया जा रहा है कि एंटी करप्शन ब्यूरो ने आरोपी को परिवादी से 1 लाख रुपये नकद और 22 लाख की डमी मुद्रा लेते हुए गिरफ्तार किया.

ACB जयपुर को मिली थी शिकायत
बताया जा रहा है कि परिवादी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जयपुर - तृतीय इकाई को सूचना दी थी कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा के इंटरव्यू में अच्छे अंक दिलवाने और सिलेक्शन करवाने के बदले सज्जन सिंह गुर्जर ने 25 लाख रुपये की रिश्वत मांगी है. इस पर एसीबी जयपुर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में शिकायत की जांच की. 

इसे भी क्लिक करें --- राजस्थान BJP के दो गुटों में घमासान जारी! पुनिया की चिट्ठी के बाद वसुंधरा का ऑडियो लीक

इसके बाद कुलदीप के साथ उपअधीक्षक पुलिस सुरेश कुमार स्वामी और उनकी टीम ने ट्रेप कार्रवाई करते हुए सज्जन सिंह गुर्जर को अजमेर में परिवादी से 23 लाख रुपये (1 लाख रुपये भारतीय मुद्रा और 22 लाख डमी मुद्रा) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें