scorecardresearch
 

MP पुलिस ने किया सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा, समलैंगिक युवाओं के वीडियो बनाकर करते थे ब्लैकमेल

मध्य प्रदेश में सेक्सटॉर्शन रैकेट (Sextortion racket in madhya pradesh) का भंडाफोड़ हुआ है. राज्य पुलिस ने खुलासा करते हुए सेक्सटॉर्शन के चार आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की बात कही है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. ये आरोपी समलैंगिक युवाओं से रिलेशन बनाकर उनका वीडियो बना लेते थे और ब्लैकमेल करते थे.

X
मध्य प्रदेश पुलिस ने किया सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा.   (Representative Image) मध्य प्रदेश पुलिस ने किया सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा. (Representative Image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गे डेटिंग एप पर लोकेशन देख करते थे संपर्क
  • समलैंगिक युवाओं से रिलेशन के समय बना लेते थे वीडियो

मध्य प्रदेश में एक मोबाइल एप के जरिए 'सेक्सटॉर्शन' के मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. ये आरोपी GAY यानी समलैंगिक डेटिंग व वीडियो चैटिंग एप से समलैंगिक युवाओं से संपर्क करते थे. इसके बाद रिलेशन बनाने के समय वीडियो बना लेते थे. वीडियो वायरल कर देने की धमकी देकर पैसों की मांग करते थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेक्सटॉर्शन की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने गुना जिले से 6 लोगों को पकड़ा है. गैंग के 2 सदस्य नाबालिग बताए जा रहे हैं. बालिग चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस गैंग का एक आरोपी GAY है. पकड़े गए आरोपी कम पढ़े लिखे हैं. इस मामले में दो लोगों ने पुलिस से शिकायत की थी.

गे डेटिंग एप पर लोकेशन देखकर करते थे संपर्क

समलैंगिक युवाओं (Gay youths) से रिलेशन बनाने के बाद उनका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले इस गैंग के सदस्य GAY यानी समलैंगिक डेटिंग एप पर बनी प्रोफाइल देखते थे. आसपास की लोकेशन वाली प्रोफाइल पर संपर्क करके उन्हें बुलाते थे. रिलेशन बनाने के दौरान वीडियो बना लेते थे. इसके बाद समलैंगिक युवाओं को ब्लैकमेल कर पैसों की मांग की जाती थी. यह गे एप प्लेस्टोर पर मौजूद है और करोड़ों समलैंगिक लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. इस एप पर समलैंगिक युवा मैसेज और वीडियो कॉल के जरिए संपर्क करते हैं.

कितनों को कर चुके ब्लैकमेल, पुलिस कर रही जांच

पुलिस ने जिन आरोपियों को पकड़ा है, उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ऐसे और कितने समलैंगिक युवाओं को 'सेक्सटॉर्शन' का शिकार होना पड़ा है. पुलिस को पता चला है कि गैंग ने कई और जगहों पर भी समलैंगिक युवाओं को ब्लैकमेल किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें