scorecardresearch
 

दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगलम की पत्नी की वसंत विहार में हत्या

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगलम (P Rangarajan Kumaramangalam) की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम (Kitty Kumaramangalam) की कल रात वसंत विहार (Vasant Vihar) स्थित उनके आवास पर हत्या (Murder) कर दी गई.

दिल्ली के वसंत विहार में हुई वारदात दिल्ली के वसंत विहार में हुई वारदात
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किट्टी कुमारमंगलम की घर के अंदर हत्या
  • नौकरानी ने बताई वारदात, हिरासत में धोबी

दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगलम (P Rangarajan Kumaramangalam) की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम (Kitty Kumaramangalam) की कल रात वसंत विहार (Vasant Vihar) स्थित उनके आवास पर हत्या (Murder) कर दी गई. एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि 67 साल की किट्टी कुमारमंगलम की घर के अंदर लूट की नीयत से घुसे बदमाशों ने हत्या कर दी. वह वसंत विहार स्थित अपने आवास में दूसरी मंजिल पर रहती थीं. किट्टी के पति पी रंगराजन कुमारमंगलम, अटल सरकार में मंत्री थे. रंगराजन कुमारमंगलम की मौत कैंसर से हो गई थी.

नौकरानी ने बताई पूरी वारदात की कहानी

किट्टी कुमारमंगलम के साथ बीती रात 9 बजे के करीब घर में नौकरानी थी. नौकरानी ने पुलिस को बताया कि मंगलवार रात करीब 9 बजे धोबी आया, तो उसने दरवाजा खोल दिया, फिर धोबी उसे खींच कर बगल के कमरे में ले गया और बांध दिया. तभी दो और लड़के दाखिल हुए और उन्होंने तकिए से मुंह दबा कर किट्टी की हत्या कर दी.

पुलिस का कहना है कि उन्हें रात 11 बजे सूचना मिली, जब नौकरानी ने खुद को किसी तरह खोला और शोर मचाया. नौकरानी के बयान के बाद पुलिस ने रात में ही धोबी जिसका नाम राजू है, उसे गिरफ्तार कर लिया. 24 साल का राजू वसंत विहार के ही भंवर सिंह कैम्प में ही रहता था. वारदात में शामिल बाकी दो आरोपियों की भी पहचान हो गई है, जिनकी तलाश जारी है.

नरसिम्हा राव और वाजपेयी सरकार में मंत्री थे कुमारमंगलम

पी रंगराजन कुमारमंगलम कांग्रेस के बड़े नेता थे, जिन्होंने बाद में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्वॉइन कर लिया था. वह तमिलनाडु की सलेम लोकसभा सीट से 1984 से 1996 तक और तिरुचिरापल्ली लोकसभा सीट से 1998 से 2000 तक सांसद रहे. उन्होंने जुलाई 1991 से दिसंबर 1993 तक पीवी नरसिम्हा राव सरकार में कानून, न्याय और कंपनी मामलों के राज्य मंत्री और 1998 से 2000 तक वाजपेयी सरकार में केंद्रीय बिजली मंत्री के रूप में कार्य किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें