scorecardresearch
 

Haryana: गर्लफ्रेंड को दिए 70 लाख रुपये, मांगे तो मिली रेप केस में फंसाने की धमकी, कर लिया सुसाइड

हरियाणा के फतेहाबाद में एक युवक को एक बैंक में काम करने वाली युवती से प्यार हो गया. उसने युवती को करीब 70 लाख रुपये और जेवरात उधार दे दिए. जब उधारी वापस मांगी तो उसे झूठे रेप केस (fake rape case) में फंसाने की धमकी दी. इससे व्यथित होकर युवक ने आत्महत्या कर ली. युवक ने सुसाइड नोट (Suicide note) भी छोड़ा है.

X
फ़तेहाबाद के आढ़ती के बेटे ने खाया जहर.  (Symbolic image) फ़तेहाबाद के आढ़ती के बेटे ने खाया जहर. (Symbolic image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गर्लफ्रेंड सहित 2 आरोपियों पर मामला दर्ज
  • फ़तेहाबाद के रतिया शहर की घटना
  • अनाजमंडी के आढ़ती के सौतले बेटे ने खाया जहर

हरियाणा के फतेहाबाद (Fatehabad Haryana) के युवक ने गर्लफ्रेंड (Girlfriend) पर सौतेले पिता की बेशुमार दौलत खर्च कर दी. जब पैसे वापस मांगे तो झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी दी गई. इसके बाद युवक ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया. पुलिस ने मामले में सुसाइड नोट भी बरामद किया है. पुलिस ने गर्लफ्रेंड सहित 2 आरोपियों पर केस दर्ज किया है. यह घटना हरियाणा के फ़तेहाबाद के रतिया शहर की है.

जानकारी के अनुसार, हरियाणा के फ़तेहाबाद जिले के गांव बादलगढ़ के रहने वाले 28 साल के विक्रम नाम के युवक की फ़तेहाबाद निवासी शेफाली नाम की युवती से जान-पहचान हो गई. कुछ दिनों में ये जान-पहचान प्यार में बदल गई. मृतक विक्रम की मां रंजुबाला ने पुलिस में दर्ज कराई FIR में बताया कि फ़तेहाबाद की निवासी शेफाली रतिया के बैंक में काम करती है. 

इसके बाद उसने विक्रम को फंसाकर 70 लाख रुपये नकद और 10 तोला सोना ले लिया था. इस बीच विक्रम के सौतेले पिता ओमप्रकाश को विक्रम और शेफाली बीच गड़बड़ी कर किए जा रहे लेनदेन का पता चला. ओमप्रकाश ने विक्रम और शेफाली के खिलाफ धोखे से रुपये हड़पने का केस दर्ज करवाया.

रुपये वापस मांगे तो दी झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी

शेफाली ने विक्रम को रुपये वापस मांगने पर रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी दे डाली. विक्रम ने शेफाली के साथ-साथ 40 लाख 30 हजार रुपये सरदूलगढ़ के गांव रुड़की के रूप नाम के शख्स को भी दे रखे थे, लेकिन अपने सौतेले पिता ओमप्रकाश को विक्रम रुपये लौटा नहीं पा रहा था. उसे कहीं से भी रुपये नहीं मिल रहे थे.

खुद को फंसा देख विक्रम ने कर लिया सुसाइड

चारों तरफ से खुद को फंसा देख विक्रम ने 25 जनवरी को अनाजमंडी में अपने सौतेले पिता की दुकान पर जहर खा लिया. उसे इलाज के लिए हिसार के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. अस्पताल में विक्रम की जेब से एक सुसाइड नोट (Suicide note) भी पुलिस को मिला है. पुलिस ने सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर विक्रम की मां रंजुबाला के बयान के साथ एफआईआर में दर्ज किया है.

आत्महत्या के लिए मजबूर करने का लगा आरोप

रतिया शहर थाना के एसएचओ रुपेश चौधरी ने बताया कि मृतक विक्रम की मौत के बारे में पुलिस को अस्पताल से जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया. मृतक विक्रम की मां और रंजुबाला की शिकायत पर शेफ़ाली और रुड़की गांव के रूप के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है. एसएचओ ने बताया कि मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें उसने शेफाली से रुपये के लेनदेन की बात लिखी है. शेफाली द्वारा रेप केस में फंसाने की भी धमकी का जिक्र किया है. 

अन्य युवक नहीं वापस कर रहा था 40 लाख 30 हजार रुपये

इसके अलावा 40 लाख 30 हजार रुपये सरदूलगढ़ के रुड़की गांव निवासी रूप सिंह को भी देने की बात विक्रम ने लिखी है. रूप भी विक्रम को रुपये नहीं लौटा रहा था. फिलहाल विक्रम के शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है. मृतक के पिता ओमप्रकाश ने धोखाधड़ी के आरोप में एक एफआईआर शेफाली और विक्रम के खिलाफ पहले दर्ज करवा रखी है, जिसमें दोनों पर आरोप है कि धोखाधड़ी करके इन दोनों ने लाखों रुपये हड़प लिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें